आदिवासी युवक की पिटाई के दौरान हुई मौत गुस्साए परिजनों ने आरोपी के घर के सामने कर दिया अंतिम संस्कार

खालवा में आदिवासी युवक की पिटाई के बाद मौत गुस्साए परिजनों ने आरोपियों के घर के सामने मृतक का किया अंतिम संस्कार मंत्री विजय शाह ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतक के परिजनों को 8 लाख रुपए की सहायता राशि देने की बात कही।

खंडवा में विवाद के बाद मारपीट के दौरान मारे गए आदिवासी युवक के परिजनों ने आरोपियों के घर के सामने ही मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया। मामला खालवा आदिवासी तहसील के कोठा गांव का है। दोपहर में आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग को लेकर आक्रोशित आदिवासियों समाज के लोगो ने चक्का जाम किया था। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था और समझा इसके बाद धरना समाप्त किया। उसके बाद अंतिम संस्कार के लिए गांव ले गए यहां गांव के श्मशान घाट की बजाए इन्होंने आरोपियों के घर के सामने ही मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया। सूचना के बाद पुलिस बल भी गांव पहुंचा फिलहाल स्थिति शांत है।

देखिए अंतिम संस्कार करने का वीडियो 

यह भी पढ़ें : Hang till Death : बलात्कार और हत्या के आरोपी फूफा को न्यायालय ने 84 दिन के ट्रायल में सुनाई फाँसी की सजा

प्रदेश के वन मंत्री विजय शाह का विधानसभा क्षेत्र में आता है। मंत्री विजय शाह ने इस पूरी घटना पर दुख व्यक्त करते हुए मृतक के परिवार को करीब 8 लाख रूपए की सहायता राशि देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि अभी मैं बाहर हूं। इस दुख की घड़ी में सरकार उनके साथ है में जल्दी ही खालवा आकर पीड़ित परिवार से मुलाकात करूंगा।

यह भी पढ़ें : सिंगरौली में जिले 4 दिनों के अंदर हुई आधा दर्जन से ज्यादा हत्याएं पुलिस महकमे में मचा हड़कम्प

सुनिए क्या कहा विजय शाह वन मंत्री .म. प्र. शासन ने 

खंडवा एसपी विवेक सिंह ने बताया कि खालवा के कोठा गांव में एक व्यक्ति के साथ गांव के कुछ लोगो ने मारपीट की थी अस्पताल ले जाते समय युवक की मौत हो गई थी। मृतक की पत्नी की बयान के आधार पर 302 के तहत आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है अभी इसमें 3 लोगों के खिलाफ  नामजद प्रकरण दर्ज किया गया है। मृतक की पत्नी के बयान इसमें पूर्ण यह जाएंगे उसके बाद और भी विवेचना के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

सुनिए क्या कह विवेक सिंह एसपी खंडवा ने 

यह भी पढ़ें : बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के छोटे भाई सौरभ उर्फ शालिग्राम गर्ग पर एफआईआर दर्ज

Article By Aditya

follow me on Facebook

 

Exit mobile version