मार्केट में आ गए LIC के 4 नए प्लान मच गया तहलका ₹5 करोड़ के इंश्योरेंस के साथ मिलेगा बहुत कुछ 

LIC launches 4 new plans: भारत की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी एलआईसी ने सोमवार को 4 नए आकर्षक प्लानबीमाकी दुनिया में लॉन्च कर दिए हैं.इस नए प्लान में अब बीमा धारा को 5 करोड़ तक का बीमा का फायदा मिलेगा

LIC launches 4 new plans : देश की जानी-मानी दिग्गज इंश्योरेंस कंपनी एलआईसी हर साल कुछ ना कुछ नई अपडेट के साथ नए प्लांट लॉन्च करके पूरे देश के निवेश को का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेती है.आज सोमवार को इंश्योरेंस कॉरपोरेशन आफ इंडिया के द्वारा चार नए जबरदस्त प्लान लॉन्च किए गएहैं. एलआईसी के इस नए प्लान में टर्म इंश्योरेंस का बेनिफिट देने के साथ-साथ लोन रीपेमेंट से सुरक्षा प्रदान करने के लिएकस्टमर के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन इस प्लान को उपलब्ध करवाया है.देश की युवाओं के लिए लांच किए गए इस प्लान में युवाओं की सोच के हिसाब से और उनकी सोजत के लिए इस प्लान को ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों प्लेटफार्म पर उपलब्ध कराया गयाहै.ऐसे युवा जो ऑनलाइन प्लान खरीदना चाहते हैं उनके लिए बहुत ही सरल पोर्टल बनाया गया है साथ ही जो युवा ऑफलाइन इस प्लान को खरीदना चाहते हैं वह अपने नजदीकी इंश्योरेंस एडवाइजर से इस प्लान को खरीद सकते हैं. 

LIC ने लॉन्च किए ये 4 नए प्लान

एलआईसी ने इसलिए लॉन्च किए नए प्रोडक्ट्स

एलआईसी ने दूसरी जानकारी देते हुए बताया कि नया युवा टर्म इंश्योरेंस प्लान(LIC’s Yuva Term)  को ऑफलाइन इंश्योरेंस एडवाइजर के माध्यम से खरीदा जा सकता है.इसके साथ ही लॉन्च किया गया LIC’s Digi Term को वेबसाइट के माध्यम से खरीदा जा सकता है.अपनी करियर की शुरुआती दौर पर हाई रिस्क होने कारण युद्ध हमेशा टर्म इंश्योरेंस की ओर आकर्षित होते हैं उन युवाओं को ध्यान में रखकर के इस प्लान को ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट में उनकी सहूलियत के लिए उपलब्ध कराया गया है.

इसके साथ ही करे कि शुरुआती दौर पर भारी भरकम लोन का जो टेंशन युवाओं को रहता है उसे टेंशन को कम करने के लिए दो अन्य प्लान लॉन्च किए गए हैंयह प्लान हैLIC’s Yuva Credit Life और LIC’s Digi Credit Life. इन दोनों प्लेनों में पहले प्लान को ऑफलाइन मार्केट में इंश्योरेंस एडवाइजर के माध्यम से परचेस करने का ऑप्शन रखा गया है जबकि दूसरे प्लान को ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से इच्छुक कस्टमर ले सकते हैं.

LIC’s Yuva Term और LIC’s Digi Term

LIC’s Yuva Term / Digi Term  दोनों नॉन लिंक्ड लाइफ इंश्योरेंस इंडिविजुअल पूरे रिस्क प्लान है.यदि कोई कस्टमर इस बीमा को परचेस कर लेता है तो पॉलिसी अवधि के दौरानबीमा धारा की आशा माइक मौत होने पर उसके परिवार को एक बड़ी वित्तीय सुरक्षा लिक प्रदान करता है.इस प्लान में मृत्यु पर लाभ की गारंटी भी बताई गईहै.

आइए जानते हैं क्या है प्लान की खासियत 

  1. इन दो नए इंश्योरेंस प्लान को लेने के समय पॉलिसी धारा की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 45 वर्ष होनी चाहिए
  2. वही इस प्लान में मैच्योरिटी की न्यूनतम उम्र 33 वर्ष रखी गई है और अधिकतम मैच्योरिटी आगे 45 वर्ष रखी गई है.
  3. इंश्योरेंस कवर की अगर बात करें तो इसमें न्यूनतमबीमा आपको 50 लाख का मिलेगा वहीं अधिकतम इंश्योरेंस कवर है इसमें आपको 5 करोड़ तक का मिलेगा
  4. अधिक प्रीमियम होने पर इसमें एलआईसी के द्वारा आकर्षक छूट का प्रावधान भी किया गया है. 
  5. यदि इंश्योरेंस किसी महिला के द्वारा लिया जा रहा है तो उन्हें सामान्य प्रीमियम से विशेष कंपनियों पर यह प्लान मिलने की सुविधा दी गई है
  6. नियमित प्रीमियम और सीमित प्रीमियम भुगतान के तहत बीमाधारक की मृत्यु पर देय राशि वार्षिक प्रीमियम का 7 गुना या मृत्यु की तारीख तक भुगतान किए गए कुल प्रीमियम का 105% या मृत्यु पर देय पूरी राशि है। एकल प्रीमियम भुगतान के तहत, मृत्यु लाभ एकल प्रीमियम का 125% या मृत्यु पर भुगतान की गई पूरी राशि है।

LIC’s Yuva Credit Life और LIC’s Digi Credit Life

एलआईसी की युवा क्रेडिट लाइफ/डिजी क्रेडिट लाइफ एक गैर-सममूल्य, गैर-लिंक्ड, जीवन, व्यक्तिगत, शुद्ध जोखिम योजना है। यह पूरी तरह घटता हुआ टर्म इंश्योरेंस प्लान है जिसमें पॉलिसी अवधि के दौरान मृत्यु लाभ कम हो जाएगा।

पॉलिसी की खास बातें

  1. पॉलिसी होल्डर की  न्यूनतम आयु 18 वर्ष है और अधिकतम आयु 45 वर्ष है.
  2. मैच्योरिटी पर न्यूनतम आयु 23 वर्ष होनी चाहिए  और अधिकतम आयु 75 वर्ष है.
  3. न्यूनतम इंश्योरेंस कवर कर राशि रु. 50,00,000/- और अधिकतम इंश्योरेंसकर  राशि रु. 5,00,00,000/- है.
  4. प्रीमियम की राशि बड़ी होने पर छूट का प्रावधान भी किया गया है
  5. महिलाओं के लिए विशेष कम प्रीमियम दरें.
  6. यदि पॉलिसी होल्डरफीमेल है तो उनके लिए विशेष कम प्रीमियम उपलब्ध है.
  7. पॉलिसी की शुरुआत के समय पॉलिसीधारक के लिए सही ऋण ब्याज दर का चयन।
  8. पॉलिसी की अवधि के दौरान बीमाधारक की मृत्यु पर देय राशि, यदि पॉलिसी लागू है और स्वीकार्य दावा है, तो मृत्यु पर बीमा राशि होगी।

Exit mobile version