व्यापार

Airtel लेकर आया है कमाल का रिचार्ज प्लान एक रिचार्ज से चलेंगे चार-चार मोबाइल

एयरटेल लगातार नए-नए रिचार्ज प्लान लेकर आ रहा है। कंपनी के पास सिर्फ प्रीपेड ही नहीं बल्कि पोस्टपेड सेगमेंट में भी धांसू प्लान हैं। कंपनी अपने यूजर्स के लिए कई फैमिली प्लान भी लाती है, जिसमें प्री-कॉलिंग और 190 जीबी तक डेटा मिलता है।

टेलीकॉम कंपनियां एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए नए-नए प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान लॉन्च कर रही हैं। Jio, Airtel और Vi अब ऐसे प्लान लेकर आ रहे हैं जो एक ही प्लान में परिवार के कई सदस्यों के लिए कॉलिंग और डेटा की सुविधा प्रदान करते हैं। अब तीनों कंपनियां अलग-अलग तरह के फैमिली प्लान लेकर आ रही हैं। प्रीपेड की तरह लोग इस फैमिली प्लान को भी चुन रहे हैं। फैमिली प्लान की खास बात यह है कि आप एक की कीमत पर कई लोगों के कनेक्शन को एक्टिव रख सकते हैं।

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल भी अपने फैमिली प्लान में यूजर्स को कई तरह के ऑफर देती है। एयरटेल फैमिली पोस्टपेड प्लान में रिचार्ज का विकल्प भी देता है। कंपनी का फैमिली प्लान 599 रुपये से शुरू होता है। एयरटेल के सबसे टॉप फैमिली प्लान की कीमत 1499 रुपये है। आइए जानते हैं इन प्लान्स के फायदों के बारे में…

यह भी पढ़ें : Juice Jacking Scam RBI Alert : स्मार्टफोन की बैटरी चार्ज करते ही हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट खाली RBI ने जारी की यह बड़ी चेतवानी

Airtel का 599 रुपये का प्लान

एयरटेल के रु. 599 रुपये वाले फैमिली प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इस प्लान में एक्टिव सभी यूजर्स फ्री कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं। कंपनी इस पर कुल 105GB डेटा ऑफर करती है, जिसमें प्राइमरी यूजर को 75GB डेटा मिलता है जबकि सेकेंडरी यूजर को 30GB डेटा मिलता है। एयरटेल 200GB तक डेटा रोलओवर सुविधा भी प्रदान करता है। साथ ही इसमें 100 एसएमएस भी मिलते हैं। अगर आप ओटीटी स्ट्रीमिंग करते हैं तो आपको अमेज़न प्राइम मेंबरशिप भी मिलती है।

यह भी पढ़ें : यहाँ गुरुत्वाकर्षण का नियम हो जाता है फेल चढ़ता है पहाड़ों में पानी न्यूट्रल गाड़ी भी चढ़ जाती है पहाड़

Airtel का 999 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के इस फैमिली प्लान में यूजर्स कुल 4 कनेक्शन एक्टिव रख सकते हैं। सभी यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा दी जाती है। प्लान में कुल 190GB डेटा दिया जाता है। प्राथमिक उपयोगकर्ता 100GB डेटा का उपयोग कर सकता है जबकि अन्य तीन उपयोगकर्ता 30GB डेटा का उपयोग कर सकते हैं। एयरटेल 200GB तक डेटा रोलओवर सुविधा भी प्रदान करता है। इसमें कंपनी प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा भी देती है। इस प्लान में यूजर्स को 6 महीने के लिए Amazon Prime मेंबरशिप जबकि एक साल के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार मोबाइल सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जाता है।

यह भी पढ़ें : चित्रकूट के विख्यात नेत्र विशेषज्ञ से जाने आई फ्लू क्या के कारण,लक्षण और बचाव के उपाय

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker