मेरा पैसाव्यापार

19 फरवरी के लिए जारी हुआ Petrol और Diesel के ताजा रेट्स फटाफट चेक करें अपडेट

Petrol-Diesel Price: आमजन की इच्छा होती की डीजल पेट्रोल के रेट उनके पॉकेट साइज के हिसाब से हो जाए। आखरी बार थिस मय बे थे पेट्रोल के दामों में अप्रैल 2022 में बदलाव आया था। उसके बाद इंडिया पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं आया है। लोकसभा चुनाव के पहले बड़े बदलाव की उम्मीद लगाई जा रही है।

Petrol-Diesel Price: लोकसभा 2024 चुनाव के पहले डीजल और पेट्रोल के दामों में गिरावट की उम्मीद आमजन लगाए बैठा हुआ है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड के भाव में तेजी देखी जा रही है ऐसे में कोर्ट की कीमत में तेजी का असर अभी फिलहाल घरेलू बाजार में देखने को नहीं मिल रहा है और ना ही डियर पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव हुआ है। आज 19 फरवरी 2024 के लिए डीजल पेट्रोल कंपनियों ने रेट जारी कर दिए हैं बता दी कि अभी कोई बदलाव तो नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही सरकार इसमें कुछ बड़ा बदलाव कर सकती है

क्या सस्ते हो जाएंगे डीजल और पेट्रोल

गौरतलब है कि वर्ष 2022 की अप्रैल में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव हुआ था उसके बाद लेकर अभी तक पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर है। 2024 के लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने को कुछ ही दिन बाकी है ऐसा माना जा रहा है कि चुनाव के पहले केंद्र की मोदी सरकार इसमें कुछ संशोधन कर सकती है।

घर बैठे जानिए दाम

यदि आप अपने शहर की डीजल पेट्रोल के दामों को जाना चाहते हैं। तो इसके लिए बस बहुत ही आसान ट्रिक आपको अपनानी होगी। या तो आप आयल मार्केटिंग कंपनियों की वेबसाइट पर चले जाइए या फिर एक एसएमएस आप भेज दीजिए। अगर आप इंडियन ऑयल की कस्टमर है तो आपको आरएसपी के साथ शहर का कोड लिख करके 922 499 224 9 पर भेजना होगा और यदि आप बीपीसीएल के कस्टमर है तो आपको आरएसपी लिखकर 922311222 नंबर पर एसएमएस करना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker