लाइफ स्टाइल

Twitter ने की बड़े बदलाव की घोषणा अब अनवेरिफायड अकाउंट्स के लिए तय होगी लिए ‘DM’ की डेली लिमिट

Twitter ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि अनवेरिफायड अकाउंट यूजर्स के लिए दैनिक डीएम सीमा क्या होगी। उन्होंने कहा कि जो उपयोगकर्ता अधिक संदेश भेजना चाहते हैं वे ट्विटर ब्लू की सदस्यता ले सकते हैं। अनवेरिफायड अकाउंट यूजर्स उस खाते को संदर्भित करता है जिसने ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप नहीं किया है।

Twitter ने एक बड़ा फैसला लिया है. यह असत्यापित खातों के उपयोगकर्ताओं को सीधे संदेश (डीएम) भेजने को सीमित कर देगा। इसे ट्विटर के लिए अपनी कमाई बढ़ाने के एक तरीके के तौर पर देखा जा रहा है. इस फैसले से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अपनी सब्सक्रिप्शन सर्विस ट्विटर ब्लू का साइनअप बढ़ाना चाहता है. ट्विटर ब्लू के लिए यूजर्स को मासिक भुगतान करना होगा। कंपनी ने इस फैसले की घोषणा 22 जुलाई को की है. हालाँकि, उसने कहा है कि उसका उद्देश्य सीधे संदेशों में स्पैम को कम करना है।

यह नहीं बताया गया है कि सीमा कितनी होगी

ट्विटर ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि असत्यापित खाता उपयोगकर्ताओं के लिए दैनिक डीएम सीमा क्या होगी। उन्होंने कहा कि जो उपयोगकर्ता अधिक संदेश भेजना चाहते हैं वे ट्विटर ब्लू की सदस्यता ले सकते हैं। असत्यापित खाता उस खाते को संदर्भित करता है जिसने ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप नहीं किया है। इससे पहले, ट्विटर ने डायरेक्ट मैसेज सेटिंग पेश की थी। इसमें, यदि कोई सत्यापित उपयोगकर्ता किसी ऐसे उपयोगकर्ता को संदेश भेजता है जिसे वह फ़ॉलो नहीं करता है, तो संदेश द्वितीयक ‘संदेश अनुरोध इनबॉक्स’ में चला जाएगा।

मैसेजिंग सेटिंग बदलें

जिन उपयोगकर्ताओं ने पहले प्रत्येक उपयोगकर्ता से सीधे संदेश प्राप्त करने का विकल्प चुना था, उन्हें नई सेटिंग के अंतर्गत लाया गया है। इसका मतलब यह है कि जो लोग ट्विटर ब्लू के लिए भुगतान नहीं करते हैं, वे उन लोगों को संदेश नहीं भेज सकते हैं जो उन्हें फ़ॉलो नहीं करते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में इस फीचर की टेस्टिंग जून 2023 में शुरू हुई थी. ट्विटर ने कहा है कि यूजर्स मैनुअल सेटिंग्स पर वापस जाकर हर यूजर को डायरेक्ट मैसेज भेज सकते हैं।

स्पैम संदेशों को कम करने का दावा

ट्विटर ने 22 जुलाई को बताया कि नए कदम से पिछले सप्ताह की तुलना में डायरेक्ट मैसेज में स्पैम में 70 प्रतिशत की कमी आई है। ट्विटर के मालिक एलोन मस्क ने हाल ही में उपयोगकर्ताओं द्वारा प्रतिदिन पढ़े जाने वाले ट्वीट्स की संख्या पर एक अस्थायी सीमा निर्धारित की है। इससे उन लोगों को काफी परेशानी होती है, जिन्होंने ट्विटर ब्लू सर्विस का सब्सक्राइब नहीं किया है। कंपनी उपयोगकर्ताओं को तब तक इंटरनेट पर ट्वीट या टिप्पणियों तक पहुंचने की अनुमति नहीं देती जब तक कि वे अपने खाते में लॉग इन नहीं करते। हालाँकि, कंपनी ने 5 जुलाई को फिर से वही सुविधा देना शुरू कर दिया।

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker