देश-विदेश

मणिपुर के वायरल वीडियो से देश भर में गुस्सा ट्विटर पर ट्रेंड हुआ- नरेंद्र मोदी इस्तीफा दो

सोशल मीडिया पर मणिपुर हिंसा से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है, जिसमें भीड़ दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर उनका यौन उत्पीड़न कर रही है। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर #Meitei , #ManipurViolence , #कुकीसमुदाय ट्रेंड करने लगा और लोग पीएम मोदी और सीएम एन बीरेन सिंह के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

मणिपुर से मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में उत्तेजित भीड़ ने दोनों महिलाओं के कपड़े उतार दिए और उनकी इज्जत तार-तार कर दी. जैसे ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर आया तो हंगामा मच गया. आम आदमी से लेकर राजनेताओं तक ने इस अत्याचार के लिए बीजेपी सरकार की कड़ी आलोचना की. कई लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस्तीफे की मांग करने लगे. कुछ ही देर में ट्विटर पर #NarenderModiResignation ट्रेंड करने लगा. इसके साथ ही और भी कई तरह के हैशटैग के जरिए लोग सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.

आखिर क्या है वीडियो में:

वीडियो में, कुकी-ज़ोमी समुदाय की दो महिलाओं को पुरुषों की भीड़ द्वारा नग्न करके घुमाया जाता है और उनका यौन उत्पीड़न किया जाता है। बताया जाता है कि दोनों महिलाओं में से एक की उम्र 20 साल के आसपास होगी और दूसरी की 40 साल के आसपास होगी, जो कूकी-ज़ोमी बहुल पहाड़ी जिले कांगपोकपी की रहने वाली हैं। वीडियो में पुरुषों के एक समूह को उसे नग्न अवस्था में सड़क पर और खेत की ओर घसीटते हुए देखा जा सकता है। पुलिस की ओर से पुष्टि की गई है कि घटना 4 मई को थौबल जिले में हुई थी और 18 मई को कांगपोकपी जिले में इस मामले में जीरो एफआईआर भी दर्ज की गई थी.

सोशल मीडिया यूजर्स कर रहे प्रधानमंत्री के इस्तीफे की मांग:

सोशल मीडिया पर #नरेंद्र_मोदी_इस्तीफा_तो भी ट्रेंड कर रहा है। नाराज लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी से इस्तीफे की भी मांग की है. एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, शर्म करो देशवासियों, देखो जिस देश में नारी की पूजा होती है वहां नारी के साथ क्या हो रहा है। मोदी सरकार को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि बीजेपी में देश चलाने की क्षमता नहीं है. एक अन्य ने लिखा कि मणिपुर महीनों से जल रहा है और सरकार इसे रोकने में असमर्थ है। अब पानी सिर से ऊपर चला गया है. पीएम मोदी और सीएम एन बीरेन सिंह को तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

मोदी सरकार पर हमलावर हुआ विपक्ष :

राहुल गांधी ने मणिपुर घटना पर कहा कि पीएम की चुप्पी और निष्क्रियता ने मणिपुर को अराजकता की ओर धकेल दिया है. जब मणिपुर में भारत के विचार पर हमला होगा तो भारत चुप नहीं रहेगा। हम मणिपुर के लोगों के साथ खड़े हैं। शांति ही आगे बढ़ने का रास्ता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button