मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

नगर पालिका अंत्योदय समिति का प्रथम सम्मेलन संपन्न लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

नगर के गोलघर को शापिंग कम्प्लेक्स बनाने , नगरपालिका कार्यालय के सामने से शराब दुकान हटाने , सब्जी मंडी का निर्माण शीघ्र पूर्ण कराने , गांधी चौक में बाजार चौकी की स्थापना जैसे  महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित  किया ।                      

उमरिया । नगर पालिका अंत्योदय समिति के प्रथम सम्मेलन में नव नियुक्त अध्यक्ष संतोष गुप्ता ने कहा कि नगर के विकास में हर संभव प्रयास करने के साथ शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अन्तिम छोर के ब्यक्ति को दिलाने का प्रयास करने के साथ शासकीय योजनाओं का ज़मीनी स्तर क्रियान्वयन किया सही तरीके से हो और शासकीय धन जो ब्यय हो रहा है उसका लाभ लोंगों को मिले यह निरंतर समिति देखेगी ।

यह भी पढ़ें :  कलयुगी पिता ने 11 वर्ष की बेटी के साथ किया दुष्कर्म विरोध करने पर मारकर फेका जंगल में

अंत्योदय समिति नगर के विकास में हर संभव करेगी प्रयास: संतोष गुप्ता।
Source : Social Media

यह भी पढ़ें :  रक्षाबंधन के पहले 27 अगस्त को सीएम शिवराज देगे उपहार आज जारी किए ने Ladli Bahna Yojana की तीसरी क़िस्त

योजनाओ के क्रियान्वयन में ना हो लापरवाही

इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित शासकीय कार्यालयों के प्रमुख के प्रमुख द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए और कहा कि मुख्यमंत्री जी की प्राथमिकता वाली योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जावेगी शिकायत आने पर समिति कार्यवाही करने हेतु मुख्यमंत्री जी को लिखेगी इस लिए ऐसी नौबत नहीं आये यह ध्यान रखें और योजनाओं की जानकारी नहीं प्रगति प्रतिवेदन दें।

यह भी पढ़ें :  MP विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बसपा ने जारी की 7 सीटों पर प्रत्याशियों की पहली सूची

अंत्योदय समिति नगर के विकास में हर संभव करेगी प्रयास: संतोष गुप्ता।
Source : Social Media

यह भी पढ़ें : LIC Scheme: एलआईसी स्कीम में 50,000 रुपये पेंशन, बस इतना ही करना होगा निवेश!

अंत्योदय समिति के अध्यक्ष ने गिनाई प्राथमिकताएँ

बैठक में सर्वसम्मति से नगर के गांधी चौक के समीप स्थित गोल घर को शापिंग कम्प्लेक्स बनाये जाने का ध्वनि मत से प्रस्ताव पारित किया गया , नगरपालिका पालिका कार्यालय के सामने स्थित दुकान में संचालित शराब दुकान को और अवैध संचालित आहत पर समिति के सदस्यों ने रोष प्रकट करते हुए उसे तत्काल बंद कराने और आवंटित दुकान तत्काल निरस्त करने के साथ ही दुकान आवंटन में लापरवाही बरतने वाले ब्यक्ति पर कार्यवाही करने के अतरिक्त गांधी चौक में स्थित यातायात थाना भवन को बाजार चौकी शुरू करने का प्रस्ताव ध्वनि मत के साथ पारित किया गया। इसके साथ ही समिति ने नगर पालिका के द्वारा सफाई ,जल प्रदाय , प्रकाश ब्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के निर्देश दिए और निर्माणाधीन सब्जी मंडी को शीघ्र पूर्ण कराने के साथ उसके निरीक्षण समिति से कराने के निर्देश दिए । अंत्योदय समिति की बैठक में सामुदायिक भवन को आकर्षक और आधुनिक सुविधाओं से युक्त बनाए जाने और वार्ड नंबर 15 में सामुदायिक भवन बनाने ,खलेसर नदी के सामने सुलभ शौचालय बनाए जाने, वार्ड में जहां नाली नहीं है वहां नाली निर्माण के अतरिक्त शहर की खस्ता हालत सड़कों के मरम्मत शीघ्र कराएं जाने के प्रस्ताव पारित कर लोक निर्माण शाखा नगर पालिका को आवश्यक निर्देश दिए और  नगर पालिका क्षेत्र में  लाड़ली सेना का सम्मेलन कराने के निर्देश महिला बाल विकास विभाग को दिए  ।   समिति ने  जिला अस्पताल और  नव निर्मित भवन के निरीक्षण का निर्णय भी  लिया ।

यह भी पढ़ें : Hybride Vegetables : हाइब्रिड सब्जियां देशी सब्जियों से कैसे अलग हैं, कैसे करें इनकी पहचान.. खाने में इस्तेमाल करने से पहले जान लें ये बातें

अंत्योदय समिति नगर के विकास में हर संभव करेगी प्रयास: संतोष गुप्ता।
Source : Social Media

यह भी पढ़ें : अब बिना ATM कार्ड के निकल सकते हैं पैसे SBI और ICICI बैंक के ATM मशीन की जाने प्रक्रिया

अंत्योदय ही अंतिम लक्ष्य : दिलीप पाण्डेय

इस अवसर पर सम्मेलन में समिति को  जिला भाजपा अध्यक्ष दिलीप पांडेय ने संबोधित करते हुए कहा कि अंत्योदय समिति के सदस्य अपने अधिकार को समझते हुए कार्य करें यह समिति शासन की है और आपको शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने , विकास कार्य का सही क्रियान्वयन और निर्माण कार्य में गुणवत्ता हो विषय पर ध्यान देकर कार्य करना है समिति का चयन माननीय मुख्यमंत्री जी की अनुशंसा पर है इस लिए आपका किया गया कार्य उन तक पहुंचेगा इस बात का ध्यान रखना होगा । उन्होंने कहा कि समिति के सभी निर्णय पूरे कराने में कोई रुकावट नहीं आने दी जाएगी और लापरवाही बरतने वाले को बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने इस अवसर पर अधिकारियों से भी कहा कि वे समाज के अंतिम छोर के ब्यक्ति को लाभ दिलाने में कोई कोर कसर नहीं रखें।  जिला भाजपा उपाध्यक्ष धनुषधारी सिंह चंदेल ने  सभी समिति के सदस्यों को बधाई दी और श्रेष्ठ कार्य करने को कहा ।

यह भी पढ़ें : Zoom ऐप को कड़ी टक्कर देने के लिए WhatsApp लाया है  Screen Share का फीचर जानिए कैसे करेगा काम

अंत्योदय समिति के साथ बनाएगे समन्वय : सीएमओ

बैठक के प्रारंभ में मुख्य नगर पालिका अधिकारी ज्योति सिंह पदेन सचिव नगर अंत्योदय समिति ने नव नियुक्त अध्यक्ष और सभी सदस्यों का स्वागत किया । और शासकीय उपस्थित अधिकारियों का परिचय कराया । उन्होंने कहा कि वे अंत्योदय समिति के साथ समन्वय बना कर कार्य करेंगी।

यह भी पढ़ें : Mobile Battery Charging: क्या आप भी मोबाइल फ़ोन की बैटरी चार्ज करने में कर रहे हैं गलतियाँ  जानिए  फोन की बैटरी कब करें चार्ज?

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर समिति के सदस्य गण घनस्याम बाधवानी, शैलजा राय ,नीतू सिंह , भास्कर सिंह चंदेल , देवेन्द्र तिवारी ,अमित द्विवेदी, राहुल गौतम , सुनील खटीक , हरिकिशन भिवानियां, उपस्थित थे । इनके अलावा नगर पालिका, महिला बाल विकास विभाग, उद्योग विभाग , कृषि विभाग, स्वास्थ्य विभाग, आदिमजाति कल्याण विभाग,सर्व शिक्षा अभियान,लोक निर्माण विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे । समिति ने आज की बैठक में अनुपस्थित विभाग प्रमुखों को सूचना पत्र देने के साथ कलेक्टर के माध्यम से कार्यवाही करने का निर्णय भी लिया है ।

यह भी पढ़ें : BSNL के इस रिचार्ज प्लान में मिलेगी 6 माह की वैलिडिटी साथ ही कर पाएगे फ्री में बात जानिए क्या है पूरा प्लान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button