राजनीति

रक्षाबंधन के पहले 27 अगस्त को सीएम शिवराज देगे उपहार आज जारी किए ने Ladli Bahna Yojana की तीसरी क़िस्त

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) आज रीवा में राज्य स्तरीय लाडली बहना सम्मेलन (Ladli Bahna Sammelan) में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने मंच से रु. 1.25 करोड़ से अधिक महिलाओं के बैंक खातों में 1,209.59 करोड़ रुपये। Ladli Bahna Yojana की तीसरी क़िस्त में 1,000 रुपये एक क्लिक से हस्तांतरित। इस दौरान प्यारी बहनों ने सीएम शिवराज को राखी देकर शुभकामनाएं दीं.

यह भी पढ़ें :  सेप्टिक टैंक में गिरकर मासूम की दर्दनाक मौत उठी कार्यवाही की माँग

रक्षाबंधन के पहले 27 अगस्त को सीएम शिवराज देगे उपहा

Ladli Bahna Yojana की तीसरी क़िस्त जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि 30 अगस्त को रक्षाबंधन है. इससे पहले 27 अगस्त को आपका भाई फिर से आपको कुछ न कुछ उपहार देने के बारे में सोचेगा। इस दिन मैं टेलीविजन के माध्यम से आपसे जुड़ूंगा. ‘मेरी बात सुनी जाए’ मुख्यमंत्री ने कहा कि लाडली बहना योजना के लिए रु. 1000 यह शिवराज और सरकार की बहनों के प्रति समर्पण का परिणाम है।

यह भी पढ़ें :  पशु विभाग के अधिकारियों की शर्मनाक करतूत के बाद बगुलों ने कर दिया मौन धरना प्रदर्शन

लाड़ली बहना योजना की राशि हो जाएगी 3000

Ladli Bahna Yojana की तीसरी क़िस्त जारी करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि अब मेरी सवा करोड़ बहनें हैं. इसमें 21 से 23 वर्ष की उम्र की बहनों को जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अनुरोध पर जिन लोगों ने फॉर्म नहीं भरा है और जो लोग रह गये हैं उनका भी नाम जोड़ा जायेगा. सवा करोड़ बहनों के लिए साल के 15,000 करोड़. लेकिन, यहीं तक सीमित नहीं रहेगा. पैसों का इंतजाम किया जा रहा है. व्यवस्था होते ही इसे 1 हजार से बढ़ाकर 1250, फिर 1500 और फिर 3 हजार रुपये प्रति माह कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : Mobile Battery Charging: क्या आप भी मोबाइल फ़ोन की बैटरी चार्ज करने में कर रहे हैं गलतियाँ  जानिए  फोन की बैटरी कब करें चार्ज?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button