झाड़ियों में छिपे बाघ ने चरवाहे पर हमला कर उतारा मौत के घाट

बांधवगढ़ टाईगर रिज़र्व में बढ़ती बाघों की संख्या एक ओर जहां सुर्खिया बटोर रही वही बांधवगढ़ टाईगर रिज़र्व के आसपास बसे गावों में मानव बाघ द्वंद लगातार बढ़ता ही जा रहा है,आए दिन बाघ के हमले से ग्रामीणों की मौत हो रही है।

यह भी पढ़ें :  MP विधानसभा 2023 : भाजपा ने जारी की 39 उम्मीदवारों जानिए सूची में क्या है खास

क्या है पूरा मामला

दरअसल बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के वन परिक्षेत्र मानपुर के अंतर्गत ग्राम मझखेता के जंगल मे एक युवक पर बाघ ने हमला कर दिया जिससे युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है, वहीं घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग सहित पुलिस मौके पर पहुची है, मृतक का नाम राजबहोर सिंह उम्र लगभग 35 वर्ष निवासी ग्राम मझखेता बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  दुष्कर्म की सजा काट कर आए आरोपी ने 5 वर्ष की नाबालिग को बनाया दरिंदगी का शिकार

कैसे हुई घटना

मिली जानकारी के अनुसार मृतक उक्त क्षेत्र में चौपायों को चराने के लिए ले गया था और खाली समय मे जंगली मशरूम को ढूढने के लिए झाड़ियों के इर्दगिर्द घूम रहा था तभी झाड़ियों में छिपे बाघ ने युवक पर हमला कर दिया और मौके पर ही मौत के घाट उतार दिया।

यह भी पढ़ें :  भीम आर्मी ने आरक्षक पर लगाया रिश्वत मांगने का आरोप ऑडियो हुआ वायरल SP ने लाइन अटैच कर दिए जांच के आदेश

लापरवाही बन रही जानलेवा

बांधवगढ़ टाईगर रिज़र्व प्रबंधन के द्वारा बफर और कोर एरिया से लगे गाँव मे जीआई तार की फेंसिंग की गई थी लेकिन दर्जनों गांव का यह हाल है कि शरारती तत्वों तार की फेंसिंग को उखाड़ कर ले गए है जिससे चरवाहे जाने अनजाने में टाइगर मूवमेंट एरिया में चले जाते है और घटना घटित हो जाती है।

यह भी पढ़ें :  खुशखबरी ! CM शिवराज छात्रों को साइकिल के लिए 4500,पेट्रोल स्कूटी के लिए 90 हजार और ई स्कूटी के लिए 1.20 लाख करेंगे ट्रांसफर

Exit mobile version