मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के नेतृत्व में उमरिया पहुंचेगी जन आशीर्वाद यात्रा

मानपुर विधानसभा के पाली नगर में एवं बांधवगढ़ विधानसभा के उमरिया नगर में होगी भाजपा की वृहत आमसभा

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर एवं प्रभात झा करेंगे जन आशीर्वाद यात्रा का नेतृत्व : दिलीप पांडे

भाजपा सरकार में उमरिया जिले की दोनों विधानसभा में विकास के अनेक काम हुए हैं।जनता के लिए भाजपा सरकार ने जो काम किए हैं उन कामों के आधार पर 14 सितंबर यानी कल गुरुवार को भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा आपसे आशीर्वाद लेने आएगी। आपसे आत्मीय निवेदन है कि आशीर्वाद यात्रा के साक्षी बन हमे अनुग्रहित करें।घोर परिश्रम से हमने बीमारू का कलंक उतारा है बिजली, पानी, सड़क, किसानी, सबका स्‍तर सुधारा है। हमारी सरकार ने जो विकाश कार्य किये है वह अद्वितीय है उन कार्यो के स्पस्ट परिणाम दिखते है। भाजपा के किये कार्यो और किये जाने वाले कार्यो को मुद्दा बनाकर ही चुनाव के रण में उतरती है।

यह भी पढ़ें : आरोप : लाड़ली बहना योजना के प्रारंभ होते ही बंद हुआ बैगा पोषण आहार भत्ता

14 सितंबर को जन आशीर्वाद यात्रा उमरिया जिले में प्रवेश करेगी। सुबह 9:55 बजे अमिलिहा मानपुर विधानसभा में जन आशीर्वाद यात्रा पहुचेंगी जहां स्वागत कार्यक्रम होगा। इसके बाद 10:20 बजे घुंनघुटी में रथ सभा होगी। मुदरिया में स्वागत कार्यक्रम रहेगा। आगे बढ़ते हुए हम पाली 11: 40 बजे पहुचेंगे जहाँ मंचीय सभा होना सुनिश्चित है। तत्पश्चात नौरोजावाद बांधवगढ़ विधानसभा में रथ सभा, सस्तरा में स्वागत कार्यक्रम लगभग 2 बजे होना है। करकेली में 2:30 जन आशीर्वाद यात्रा पहुचेंगी वहां भी स्वागत कार्यक्रम होगा पिपरिया में 3 बजे रथ सभा,उमरिया में मंच सभा, भरौला में स्वागत कार्यक्रम, लोढ़ा में पद्मश्री जोधईया बाई जी के द्वारा यात्रा का स्वागत किया जाएगा एवं चंदिया में शाम 6 बजे रथ सभा की जाएगी। अब हर ओर समृद्धि और खुशहाली है, हमारे विकास पर जनता का विश्‍वास बता रहा है की भाजपा फिर आने वाली है।

यह भी पढ़ें : कलेक्टर ने जिला परियोजना समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान को जारी किया कारण बताओ नोटिस बताया ये बड़ा कारण

प्रधानमंत्री श्रीमोदी जी के नेतृत्व में केन्द्र एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज जी के नेतृत्व में प्रदेश भाजपा सरकार ने गरीब कल्याण की योजनाओं के माध्यम से गरीबों के जीवन में खुशहाली लाने का काम किया है।कांग्रेस ने दशकों तक देश पर राज किया लेकिन कभी आदिवासी भाई-बहनों की चिंता नहीं की। कांग्रेस की सरकार में आदिवासी समाज का काम पशुधन विभाग के साथ जुड़ा था।मुझे गर्व है कहने में कि श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने आदिवासी भाई-बहनों के कल्याण के लिए अलग से मंत्रालय बनाया।
कांग्रेस ने आदिवासी समाज को सिर्फ वोट बैंक समझा, यहां तक की देश की आजादी के लिए अपना बलिदान देने वाले जनजातीय महानायकों के योगदान को भुला दिया था।भाजपा सरकार जनजातीय नायकों को सम्मान देकर उनकी स्मृतियों को चिरस्थायी बना रही है।

यह भी पढ़ें : पंचायत सचिव के दो शिकायती आवेदनों पर मचा वबाल पढ़िए क्या कहा विधायक और अतिरिक पुलिस अधीक्षक ने

मध्यप्रदेश की जनता ने कांग्रेस के राज में अंधकार का ऐसा युग देखा है, जिसमें अपराध, भ्रष्टाचार और अराजगता चरम पर थी। भाजपा ने मध्यप्रदेश को बीमारू राज्य से अग्रणी राज्य की श्रेणी में लाकर खड़ा किया है, इसलिए इस बार भी प्रदेश की जनता भाजपा के खड़ी है।
कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि “हम केन्द्र से 1 रुपये भेजते हैं तो जनता तक 15 पैसे ही पहुँचते हैं”।मैं पूछना चाहता हूँ कांग्रेसियों से कि गरीब जनता के 85 पैसे खाने वाले वो कौन लोग थे?कपटनाथ के पीए के यहां करोड़ों रुपये पकड़े गए थे, वो किसके थे?मुझे गर्व है कहने में कि प्रधानमंत्री श्रीमोदीजी ने हर गरीब का जन-धन खाता खोलकर बिचौलियों को समाप्त कर दिया।आज 1 हजार रुपये सरकार भेजती है तो 999 नहीं, पूरे 1 हजार रुपये ही खाते में आते हैं। इसलिए आपके आशीर्वाद से देश और मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार और बांधवगढ़ एवं मानपुर विधानसभा में भाजपा का विधायक पुनः होना चाहिए।

यह भी पढ़ें : पंचायत सचिव के दो शिकायती आवेदनों पर मचा वबाल पढ़िए क्या कहा विधायक और अतिरिक पुलिस अधीक्षक ने

2003 से पहले कांग्रेस की सरकार में जनता बिजली, पानी और सड़क के लिए परेशान थी। उस समय शिक्षा और स्वास्थ्य के विषय में सोचा ही नहीं जा सकता था।मिस्टर करप्शननाथ के नेतृत्व में 15 महीने की कांग्रेस सरकार ने जो किया वह आपसे छिपा नही है। कांग्रेस ने केवल गरीबी हटाओ का नारा दिया, लेकिन गरीबी नहीं हटी।कांग्रेस ने 55 साल देश पर राज किया लेकिन कभी आदिवासियों और गरीबों की चिंता नहीं की, लेकिन मुझे कहने में गर्व है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने देश के सर्वोच्च पद पर आदिवासी समाज की गरीब बेटी श्रीमती द्रौपदी मुर्मु जी को राष्ट्रपति पद पर सुशोभित किया।

यह भी पढ़ें : List of Govt Job Opportunities:  छूट न जाए सुनहरा मौका इस सप्ताह करिए आवेदन इन सरकारी नौकरियों में

कांग्रेस ने आदिवासियों को हमेशा वोट बैंक समझा, लेकिन श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी ने आदिवासियों के कल्याण के लिए अलग से मंत्रालय बनाया।मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार ने पेसा कानून लागू करके आदिवासियों को जल, जंगल और जमीन का अधिकार दिया है।देश में बहुत बड़ी संख्या में पिछड़ा वर्ग के लोग हैं, लेकिन कांग्रेस ने कभी उन्हें संवैधानिक दर्जा

नहीं दिया, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी ने ओबीसी वर्ग को संवैधानिक दर्जा दिया।मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह सरकार में लोग सड़क-बिजली के लिए परेशान थे, बिजली आती भी थी तो दर्शन देने ही आती थी। मुख्यमंत्री श्रीशिवराज जी के नेतृत्व में कृषि के क्षेत्र में मध्य प्रदेश देश में अग्रणी है, यहां की कृषि विकास दर लगभग 19-20 प्रतिशत है।मध्य प्रदेश ने बेटियों के सुरक्षित भविष्य के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये हैं, जिन्हें अन्य राज्यों ने अपनाया है।

2014 के बाद पिछले 9 सालों में मध्य प्रदेश के विकास में अमूलचूक परिवर्तन हुए हैं।केन्द्र सरकार की कई जनहितैषी योजनाओं के क्रियान्वयन में भी मध्य प्रदेश देश में अग्रणी है।प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री श्री शिवराज जी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश ने विकास के अनेक कीर्तिमान स्थापित किए हैं।कांग्रेस की सरकार में रहने वाली सड़क, बिजली और पानी की समस्या भाजपा सरकार में समाप्त हो चुकी है। नये भारत के निर्माण के लिए भाजपा की डबल इंजन सरकार जरूरी है। मुझे पूरा भरोसा है कि आगामी विधानसभा चुनाव भाजपा दो तिहाई से भी अधिक बहुमत से विजयी होगी।

भाजपा को अपार जन समर्थन मिल रहा है। मैं दावे से कहता हूँ मध्य प्रदेश में फिर इस बार भाजपा सरकार बनने जा रही है।

मुख्यमंत्री श्री चौहानके नेतृत्व में अंत्योदय के संकल्प के साथ मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार काम कर रही है।मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए जानी जाती है। लाड़ली लक्ष्मी और लाड़ली बहना योजना की चर्चा आज पूरे देश में हो रही है।मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना भी युवाओं को रोजगार की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है। केंद्र और राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओ ने आम जन का जीवन स्तर उन्नत किया है। भाजपा जिला अध्यक्ष दिलीप पांडे कैबिनेट मंत्री सुश्री मीना सिंह बांधवगढ़ विधायक शिवनारायण सिंह जन आशीर्वाद यात्रा के जिला प्रभारी आशुतोष अग्रवाल ने जिले के कार्यकर्ता एवं आम जनता से अपील की है सभी यात्रा में सहभागी बनकर जन आशीर्वाद यात्रा को सफल बनाएंl

अरुण द्विवेदी / उमरिया

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker