मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

उमरिया में पुलिस और गोंगपा कार्यकर्ताओं की झड़प मामले में राधेश्याम ककोडिया सहित 37 आरोपी हुए गिरफ्तार हुए चौकाने वाले खुलासे

मध्यप्रदेश में राजनैतिक पृष्ठभूमि तलाश रही गोंडवाना गणतंत्र पार्टी बीते कई माह से मध्यप्रदेश की जनजातीय कार्यमंत्री मीना सिंह को टारगेट कर रही है। उद्देश्य साफ है जितने बड़े नाम का विरोध करेंगे उसी के अनुसार लोकप्रियता भी मिलेगी। इसी थीम पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राधेश्याम ककोडिया के नेतृत्व में मानपुर विधानसभा को अपना टारगेट बना रही थी।

डिंडौरी, मंडला जिलों में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को भाजपा के कद्दावर नेता ही खाद बीज डाल रहे है। जानकरी यह भी मिल रही है कि केंद्रीय मंत्री के दामाद ईसी पार्टी के रहमो करम पर जिला पंचायत अध्यक्ष बने है।

यह भी पढ़ें : पंडित धीरेंद्र शास्त्री के समोसा खाने के बाद दुकानदार की हुई बल्ले बल्ले

चुनाव लड़ने की थी तैयारी

विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राधेश्याम ककोडिया का उमरिया जिले की मानपुर विधानसभा से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी बन रही थी। यही कारण है कि मंत्री मीना सिंह को टारगेट कर सुर्खिया बटोरी जा रही थी। साथ ही मानपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव गाँव मे जाकर सभाएं की जा रही थी।

यह भी पढ़ें : CCTV Vedio : 12 साल की बच्ची से रेप खून से सनी लड़की ढाई घंटे अर्धनग्न भागती रही शहर में

37 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी

मामले की जानकारी देते हुए उमरिया पुलिस अधीक्षक निवेदिता नायडू ने जानकारी देते हुए बताया कि गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राधेश्याम ककोडिया सहित कल 37 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है सभी आरोपियों के खिलाफ हत्या का प्रयास सहित विभिन्न विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है वही 6 पिकअप 15 मोटरसाइकिल सहित 20 से 25 वाहनों को जब भी किया गया है नगर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल जा रहे हैं जल्द ही घटना जुड़े अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी भी होगी.

यह भी पढ़ें : झोलाछाप डॉक्टर के द्वारा इंजेक्शन लगाते ही महिला की हुई मौत

जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान भी हुआ था हंगामा

उमरिया जिले के मानपुर विधानसभा के पाली में जन आशीर्वाद यात्रा के ठीक 1 दिन पहले साई मंदिर चौराहे में जन आशीर्वाद यात्रा के लिए लग रहे टेंट पर गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कब्जा कर लिया था और जब पुलिस और एसडीम मौके पर पहुंचे तो उनके साथ भी अभद्रता की गई थी.

यह भी पढ़ें : स्कूली बस के सामने आ गया बाइक चालक बस हुई हादसे का शिकार

नाकाम हुआ नगर बंद का आह्वन

वही जब बीते कई माह से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी अपने मंसूबो पर सफल नहीं हो पाई तब 26 सितंबर को जिला मुख्यालय उमरिया को बंद करने का निर्णय लिया गया। लेकिन जब नगर बंद की योजना असफल होती देखी तो गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के नेता व्यापारियों को ही निशाना बनाने लगे मंच के माध्यम से जबरन दुकान बंद करने का अनाउंसमेंट करने के साथ साथ रानी दुर्गावती चौक यानी स्टेशन चौराहा में अचानक चकाजाम की स्थिति हजारों कार्यकर्ताओं ने कर दी।कोतवाली पुलिस ने जब मार्ग को खुलवाने की कोशिश की तभी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ता पुलिस वाहन के सामने खड़े हो गए और देखते ही देखते स्थिति आपसी झड़प पर उतर आई।

यह भी पढ़ें : ट्यूशन जा रही छात्रा के साथ हुई छेड़खानी वही महिला के साथ अश्लील हरकत कर लूट लिया पर्स

झंडे के साथ बड़े-बड़े डंडे

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ता जिन डंडों पर झंडा लगाए हुए थे वह डंडे बड़े ही मजबूत थे गोंडवाना गणतंत्र पार्टी पहले से ही शायद इस बात के लिए मन बना चुकी थी कि आज उन्हें डंडे चलाने हैं इसलिए झंडे के बहाने मजबूत डंडे लेकर के हजारों की तादाद पर कार्यकर्ता सड़क पर उतरे हुए थे इसके साथ ही स्टेशन चौराहे में जो ईट स्टेशन के निर्माण के लिए रखी हुई थी उन्हें भी कार्यकर्ताओं ने अपने पास रख लिया था।

यह भी पढ़ें : Vedio : गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओ और पुलिस के बीच हुईं झड़प

15 से अधिक पुलिस कर्मी हुए घायल

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और पुलिस के बीच हुई झड़प में डेढ़ दर्जन से अधिक पुलिस कर्मी घायल हुए है,इसमे गम्भीर रूप से घायल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रतिपाल सिंह महोबिया,एएसपी रामकृष्ण साहू,मंजू शर्मा थाना प्रभारी चंदिया,अमर बहादुर सिंह सिविल चौकी प्रभारी शामिल है,इन सभी घायलों को प्राथमिक उपचार कर जबलपुर रेफर किया गया है।इस हादसे में अमर बहादुर सिंह को भी गम्भीर हेड इंज्योरी हुई है,इन्हें भी जबलपुर रेफर किया गया है।इनके अलावा नौरोज़ाबाद थाना प्रभारी अरुणा द्विवेदी,आत्माराम मकवाना,राहुल साहू,अमित पटेल,प्रमोद पटेल,शैलेन्द्र सिंह,ब्रजेश सिंह, अशोक सिंह,रामसिंह,प्रभाकर सिंह,गुलाब सिंह,आशीष सिंह,वेद प्रकाश,गोपाल कचेर, ओमप्रकाश यादव,पीयूष गौतम,अवधेश सिंह भी घायल है,जो फिलहाल इलाजरत है।

पूरे प्रदेश में ज्ञापन सौपेगी गोगपा

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री हरेंद्र सिंह मार्को ने सोशल मीडिया में एक अपील जारी कर 28/09/2023 एमपी के प्रत्येक जिला अध्यक्ष एवं जिला प्रदेश संगठन के सभी सदस्यों को उमरिया में हुए मामले पर ज्ञापन सौपने का आह्वान किया है.

 

यह भी पढ़ें : PM Kisan Tractor Yojana:  ट्रैक्टर खरीदने के लिए मिल रही है सब्सिडी? सरकार किसानों को क्यों दे रही है पैसा जानिए

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker