मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

खंडवा : SNCU वार्ड में स्टाफ की चूक दो नवजात बच्चों की हो गई आदला-बदली मच गया हड़कम्प

माता-पिता के नाम से लेकर जन्म दिनांक तक एक जैसा होने से हुई चूक… बवाल तब हुआ जब दूसरे बच्चे के परिजन आए और उन्हें मृत नवजात दिया गया… परिजन ने यह कहकर मृत नवजात लेने से इंकार कर दिया कि उनका बच्चा ये नही है…

खंडवा में दो नवजातों की अदला–बदली का अजीब मामला सामने आया है। यहां जिला अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में उस वक्त बवाल मच गया जब एक ही दिन जन्मे दो नवजातों के परिवार अस्पताल प्रबंधन पर बिफर पड़े। बताया जा रहा है, कि दोनो नवजातों के माता–पिता का नाम एक जैसा था। प्रबंधन द्वारा सरनेम ना लिखने के कारण यह चूक हुई है। अस्पताल प्रबंधन ने एक परिवार को स्वस्थ्य नवजात सौंप दिया था, वहीं दूसरे परिवार को मृत नवजात दिया गया। जिसके बाद परिवार ने आपत्ति दर्ज करवाई, तब प्रबंधन ने परिवार को बुलवाया और अस्पताल के रिकार्ड का मिलान किया गया।

रिकार्ड मिलान करने से पता चला की बच्चो की अदला–बदली हो गई है। फिर प्रबंधन की समझाइश के बाद परिवार ने नवजात लौटाया। जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. विजय वर्मा ने बताया कि कन्फ्यूजन के कारण स्टॉफ से यह चूक हुई है। दोनो परिवारों को उनके नवजात लौटा दिए गए है। चूंकि बच्चो के परिजनों के नाम इत्यादि एक जैसे थे, इसलिए अब से स्टॉफ को सरनेम लिखने के निर्देश दिए है।

वही एक बच्चे के पिता विजय वर्मा ने बताया कि उनके बच्चे की डिलीवरी 14 फरवरी को हुई थी, जिसमें उसका वजन 2 किलो 900 ग्राम था जिसे कमजोर बताते हुए आईसीयू में रखने को कहा था। आज शाम को अचानक से खबर मिली कि आपका बच्चा एक्सपायर हो चुका है क्योंकि इसका वजन कम था और शरीर पूरा बना नहीं था लेकिन जब फाइल अच्छे से देखी तो प्रोफाइल हमारे बच्चे की नहीं थी और उसमें दर्ज बच्चा 1 किलो 400 ग्राम का था । इस पर जब हमने छानबीन कराई तो हमको मालूम चला कि हमारे बच्चे को कल ही छुट्टी दे दी है, फिर उन्होंने गाड़ी भेज कर हमारा बच्चा बुलाकर वापस दिया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker