स्टेट न्यूजक्राइम

शादी के कुछ दिन पहले लड़की का चेक कर लिया मोबाइल उतार दिया मौत के घाट

जुर्म के अंधेरों में एक और ऐसी वारदात….. जिसे देखकर आप भी रह जायेंगे हैरान। गुना में सिरफिरे आशिक की करतूत। प्रेम प्रसंग के बीच प्रेमी युवक ने पहले अपने ही प्रेमिका के साथ रेप किया और फिर अपने जहन में भड़क रही नाराजगी के चलते कर दिया अपनी ही प्रेमिका का कर दिया मर्डर। और शव और प्रेमिका के कपड़ों को कच्चे मकान में कंडो के बीच छिपाकर हो गया फरार..…..

इधर पुलिस युवती की तलाश कर रही थी। उधर आरोपी युवक घटना को अंजाम देकर अनजान बना लोगों के बीच खुलेआम घूम रहा था। आखिर क्या थी नाराजगी की वजह और क्यों किया आरोपी युवक ने अपनी ही प्रेमिका का मर्डर। आखिर दोनों को एक दूसरे से था प्रेम तो फिर बता यहां तक क्यों आ पहुंची की कर दिया अपनी ही प्रेमिका का मर्डर……. इस खौफनाक वारदात का खुलासा आपको दिखाएंगे। जुर्म की दुनिया की एक और दास्तान गुना से जिसे देखकर आप भी रह जायेंगे हैरान…….”आखिर प्यार में ये किस बात की सजा..?? “

शादी के कुछ दिन पहले लड़की का चेक कर लिया मोबाइल उतार दिया मौत के घाट
शादी के कुछ दिन पहले लड़की का चेक कर लिया मोबाइल उतार दिया मौत के घाट

गुना जिले के धरनावद थाना क्षेत्र में सुहाया गांव में रहने वाले युवक और युवती एक दूसरे को पसंद करते थे। दोनों की तरफ से शादी का प्रस्ताव सामने आया तो लड़की की मां भी दोनों की शादी कराने के लिए राजी हो गई थी। लेकिन इसी बीच एक ऐसा मोड़ आया। कि सात फेरों के बंधन में बनने से पहले ही नाराज युवक ने युवती के साथ अकेले में बुलाकर किया बलात्कार और उतार दिया मौत के घाट।

इधर 24 अप्रैल 2024 को फरयादी पीड़िता की माँ ने धरनावद थाना क्षेत्र की झागर चौकी पर अपनी 19 वर्षीय बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पीड़िता की मां ने पुलिस को बताया कि 22 अप्रैल 2024 से उनकी लड़की बिना बताए घर से कहीं चली गई है। आसपास सभी जगह पता करने के बाद भी उसका कोई पता नहीं चल पाया है।

पुलिस युवती की तलाश कर रही थी। उधर मर्डर की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी युवक खुलेआम घूम रहा था। किसी को उसके ऊपर शक तक नहीं था।

मामला सामने आने के बाद गुना एसपी संजीव कुमार सिन्हा ने मामले में तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
धरनावदा पुलिस ने संदेह के आधार पर रिंकू लोधा से पूछताछ करना शुरू किया तो। उसने बताया इस वारदात का पूरा सच…. जिसे सुनकर पुलिस के भी होस पाखता हो गए।

रिंकू लोधा ने पुलिस की पूछताछ में मर्डर करने की वजह भी बताई। उसने बताया कि दोनों के बीच में प्रेम संबंध थे। वह उससे शादी करना चाहता था। लेकिन उसे लड़की का अन्य किसी से बातचीत करना अच्छा नहीं लगता था। वह इस बात से वेहद खफा रहता था। देखते ही देखते उसके जहन में नाराजगी इतनी बढ़ गई कि 22 अप्रैल को ज़ब लड़की घर पर अकेली थी। तब उसने लड़की को अपने घर के पास बने कच्चे खंडर मकान में बुलाया। उसे कमरे के आधे हिस्से में कंडे भरे हुए थे। जहां पर उसने मना करने के बावजूद रेप की घटना को अंजाम दिया।

लड़की का मोबाइल खोल कर चेक करने लगा। जिसमें उसने लड़की के साथ अन्य लड़कों के फोटो देख लिए जिसे देखकर वह आग बबूला हो गया। रिंकू ने लड़की से पूछा क्या वह उसके साथ शादी करेगी। तो लड़की ने हां कर दिया। रिंकू ने कहा तुम्हें इन सभी से मिलना जुलना बंद करना पड़ेगा। लेकिन लड़की इस बात के लिए राजी नहीं हुई। इसी बात को लेकर रिंकू को गुस्सा आ गया। लड़की के कपड़ों से ही गला दबाकर लड़की की हत्या कर दी। और उसकी लाश व कपड़ों को कंडो के बीच छिपाकर वहां से भाग खड़ा हुआ।

रिंकू ने जब इस मर्डर मिस्ट्री का खुलासा किया तो पुलिस ने इस खंडहर कच्चे मकान से युवती की लाश और कपड़ो को बरामद कर लिया। लाश को पोस्टमार्टम के लिए गुना जिला अस्पताल भेजा गया। वहीं पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धरनावदा थाने में रेप और हत्या की संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया।

मर्डर का खुलासा जरूर हो गया लेकिन प्यार के बदले मिली उसकी प्रेमिका को मौत सिर्फ इसलिए कि उसकी प्रेमिका किसी से बात ना करे किसी से न मिले। सभ्य समाज में रहते हुए लोगों से मिलना जुलना उनके साथ फोटो खिंचवाना आम बात है। लेकिन यही बात इस मामले में नगवार गुजरी और प्रेम प्रसंग का यह मामला प्रेमिका के मर्डर के बाद प्रेमी को जेल की सलाखों तक ले पहुंचा। संगीन जुर्म की यह दास्तान गुना जिले की है। जिसे सुनकर लोग यही कह रहे हैं कि
“आखिर प्यार में यह किस बात की सजा..?? यह भी क्या कोई वजह होती है नाराज होने की…….

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker