स्टेट न्यूजमध्य प्रदेश

जेल में बन्द मास्टरमाइंड ने पत्रकार सलमान की हत्या की रची साजिश पुलिस ने किया खुलासा

अनंत चतुर्दशी के दिन जब पूरा प्रदेश सहित राजगढ़ जिला भगवान गणेश की भक्ति में लीन था इस दौरान जिला मुख्यालय राजगढ़ में एक सनसनीखेज वारदात घटित हुई।

राजगढ़ जिले के सारंगपुर में अस्पताल रोड पर बाइक सवार तीन लोगों ने स्थानीय युवक की गोली मार कर हत्या कर दी थीं । घटना बीते मंगलवार रात 9 बजे की थीं । जहां राजगढ़ के सारंगपुर के स्थानीय निवासी युवक सलमान खान उम्र 35 वर्ष अस्पताल के सामने स्कूटी पर अपने 9 वर्षीय बेटे के साथ बैठा हुआ था। इसी दौरान हाथ में रिवाल्वर लिए 3 नकाबपोश पत्रकार के पास पहुंचे और पीछे से कनपटी से सटाकर युवक सलमान को गोली मारकर फरार हो गए थे। जिसके चलते युवक सलमान की मौके पर ही मौत हो गई थी।

इस पूरे घटनाक्रम के बाद में पुलिस दिनदहाड़े हुए इस हत्याकांड की तफ्तीश में जुटी और 72 घंटे के अंदर युवक को गोली मारने वाले तीनों अपराधियों को गिरफ्त में ले लिया। SDOP सारंगपुर अरविंद सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 17 सितंबर की रात सलमान खान जब अपने बच्चों के साथ स्कूटी में घर से निकले थे और इस दौरान तीनों आरोपी सलमान खान का पीछा करना शुरू कर दिए थे।नेहरू पार्क के पास अस्पताल के नजदीक आरोपियों ने सलमान पर फायरिंग कर दी जिससे उनकी मौत हो गई। घटना के बाद में टीम बनाकर उज्जैन देवास इंदौर भोपाल टीमें रवाना कर दी गई और 72 घण्टे के अंदर हत्याकांड को अंजाम देने वाले सारंगपुर निवासी सरफराज पिता सलामत साह,शाहनवाज पिता मोहम्मद रफी,सफीक साह पिता वजीर साह को गिरफ्तार कर लिया गया हैं।

जेल में बन्द मास्टरमाइंड ने पत्रकार सलमान की हत्या की रची साजिश पुलिस ने किया खुलासा
जेल में बन्द मास्टरमाइंड ने पत्रकार सलमान की हत्या की रची साजिश पुलिस ने किया खुलासा

घटना के बारे में जानकारी देते हुए एसडीओपी ने आगे बताया की सरफराज पिता सलामत शाह ने बताया कि उसके पिता की मृतक सलमान के साथ में पूर्व से ही रंजिश थी। पूर्व में भी मृतक सलमान और सरफराज के पिता सलामत की आपसी विवाद के कारण सरफराज के द्वारा सलामत के खिलाफ 307 जैसे मामले दर्ज करवाए गए थे। इस मामले में सलामत जेल में बंद था। सलामत की जमानत अर्जी को सलमान खान हमेशा निरस्त करवा देता था ।सरफराज जब भी जेल जाता था अपने पिता से मिलने के लिए, तो सलामत उसे अक्सर कहता था तुझे अपने बेटे होने का फर्ज निभाना पड़ेगा। अपने पिता की बातों में आकर के सरफराज ने हत्या की साजिश रची ।इस मामले में जेल में बंद सलामत शाह को भी घटना का मास्टरमाइंड के रूप में शामिल किया गया है और उसे भी आरोपी बनाया गया है। हत्या करने के दौरान उपयोग में ले गए पिस्टल को भी जप्त कर लिया गया है। सरफराज का मामू नासिर शाहजो कि भोपाल का निवासी है, उसने यह पिस्तौल सरफराज को मुहैया कराई थी उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker