मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

बेमौसम बारिस का कहर : आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत  

अचानक बिगड़े मौसम के बीच हुई बारिश के दौरान एक 35 वर्षीय किसान युवक की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई है। युवक खेत में अपनी फसल कटाई करा रहा था। इसी दौरान वह हादसे का शिकार हो गया है।परिजन उसे लेकर भितरवार स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे।जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। 

बता दें कि इस समय फसलों की कटाई का समय चल रहा है और किसान खेतों में मौजूद है। शनिवार को अचानक मौसम ने करवट ली जिसके चलते कई जगह बारिश और ओलावृष्टि भी हुई है तो वहीं ग्वालियर अंचल के जखवार गांव में शनिवार को भितरवार अनुविभाग के ग्राम जखवार का निवासी 35 वर्षीय युवक बृजेंद्र सिंह बघेल पुत्र विष्णु बघेल अपने खेतों पर गेहूं की फसल की कटाई कंबाइन मशीन से करवा रहा था। तभी अचानक बिगड़े मौसम के कारण बारिश शुरू हो गई और इस दौरान अचानक पानी के साथ आकाशीय बिजली गिरी जिसने विजेंद्र को अपनी चपेट में ले लिया और वह पूरी तरह से झुलस गए। वहीं आसपास से फसल कटाई के कार्य में लगे अन्य परिवारजन और गांव के लोग दौड़े तो तत्काल उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भितरबार पहुंचे।जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया है ।

हादसे की जानकारी लगते ही प्रशासनिक अधिकारी एसडीएम देवकीनंदन सिंह के निर्देश पर तहसीलदार राकेश कुमार वर्मा, राजस्व निरीक्षक सुरेशचंद्र नागर, पटवारी बबलू हिंडोलिया आदि अस्पताल पहुंच गए और घटना की जानकारी ली और परिवार जनों को आश्वासन दिया की शासन द्वारा जो भी प्रावधान होगा उसके हिसाब से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं घटना की सूचना लगने के बाद करीबन डेढ़ से 2 घंटे विलंब पहुंची बैलगडा पुलिस ने घटना की औपचारिकता पूर्ण करते हुए  मृतक के शव का फिलहाल पीएम कराकर मर्ग कायम कर लिया है। वहीं मृतक के बारे में बताया जा रहा है कि वह बेलगढ़ा ग्राम पंचायत के सरपंच धर्मेंद्र उर्फ बल्लू बघेल का चाचा है। जो गांव में खेती किसानी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। उक्त घटना के बाद पूरे घर में मातम पसर गया है वहीं हर कोई घटना को लेकर गांव में स्तब्ध दिखाई दिया क्योंकि अचानक बिगड़े मौसम के बीच गिरी आकाशीय बिजली से यह घटना घटित हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker