शातिर कोल माफिया पुलिस की मुस्तैदी को भी दे रहे हैं धता चोरी छिपे हो रहा अवैध उत्खनन

कोयले की बंद पड़ी खदानों में शहडोल जिले के धनपुरी में हुई आधा दर्जन मौत के बाद उमरिया जिले के एसईसीएल जोहिला एरिया द्वारा नौरोजाबाद क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न बंद कालरी खदानों को पूर्ण रूप से बंद किए जाने की मुहिम चलाई गई साथ ही क्षेत्रीय जन प्रतिनिधिओं और पुलिस प्रशासन की अगुवाई में उच्चस्तरीय बैठक कर प्रभावी कार्यवाही की पहल भी की गई.

यह भी पढ़ें : Umaria Crime : काला जादू के शक में उतारा था मौत के घाट हुआ गिरफ्तार

पुलिस की मुस्तैदी को कर रहें हैं चैलेन्ज

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रोड सेल में ड्राइवर्स को अपना खौफ दिखाकर खदान और कोल साइडिंग नौरोजाबाद के बीच ही कोयले कोसड़क किनारे  गिरवाकर एक ओर एसईसीएल को भारी राजस्व का चूना लगाया जा रहा हैं वही आए दिन ट्रक ड्राइवर्स और कोयला चोरों के बीच नोक झोक भी हो जाती हैं लेकिन अपना खौफ दिखाकर ड्राइवर्स का मुह बंद कर दिया जाता है.

यह भी पढ़े  : पैसे गिनने के नाम पर आरोपी ले उड़ा लोन के 80 हजार रुपए

बंद पड़ी खदानों से भी किया जा रहा हैं उत्खनन

कोयले की बंद पड़ी खदानों को लेकर उमरिया कलेक्टर डॉ कृष्ण देव त्रिपाठी और पुलिस अधीक्षक उमरिया ने एसईसीएल जोहिला एरिया के जिम्मेदार अधिकारीयों की जिला मुख्यालय में बैठक लेकर दो टूक समझाईस दी गई थी लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के बाद भी आखों से काजल चुराने का दमखम रखने वाले शातिर कोल माफिया अभी भी बंद पड़ी खदानों के मुहाने में गरीब आदिवासिओं को धकेल रहे है.

यह भी पढ़ें : खनिज अधिकारी के चार ठिकानों में लोकायुक्त की दबिस

चंद पैसों के लिए क्षेत्र की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले कोल माफियाओं पर यदि कड़ी कार्यवाही नही की गई तो आने वाले समय में किसी बड़ी घटना से इनकार नही किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें : कैसे ट्रक पलटा कार के ऊपर पढ़िए हादसे में घायल बैंक कर्मी की जुबानी

Exit mobile version