ओला पीड़ित किसानों के पुराने कर्ज को लेकर मुख्यमंत्री ने की ये बड़ी घोषणा

मुआवजा और बीमा राशि से करेंगे नुकसान की भरपाई मुख्यमंत्री बोले किसानों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं, आपका हर गम में पी जाऊंगा

मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा (CM Shivraj Singh in Vidisha) जिले के ओला पीड़ित किसानों से चर्चा करने पहुंचे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुलाबगंज क्षेत्र के पटवारी खेड़ी, घुरदा, गणेशपुर गांव के किसानों से मिले। मुख्यमंत्री ने कहा कि ओला पीड़ित किसानों की कर्ज वसूली स्थगित करेंगे। किसानों के नुकसान की भरपाई मुआवजा और बीमा राशि से करने की कोशिश करेंगे।

यह भी पढ़ें : फंदे से लटके मिला प्रेमियों का जोड़ा

ओला पीड़ित किसानों के पुराने कर्ज को लेकर मुख्यमंत्री ने की ये बड़ी घोषणा
Photo : Social Media

यह भी पढ़ें : Katni News : ग्राम रोजगार सहायक 31 मार्च तक कलमबंद हड़ताल पर

जिन किसानों के खेतों में 50 प्रतिशत से ज्यादा नुकसान हुआ है उन्हें ₹32000 प्रति हेक्टेयर देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने पहले ही सर्वे करने के आदेश अधिकारियों को दे दिए हैं। हर खेत में मैं नहीं पहुंच पाउंगा, इसलिए अधिकारियों से ईमानदारी से सर्वे करने के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें : सूने घर मे ससुर ने बहु के साथ किया दुष्कर्म

Photo : Social Media

यह भी पढ़ें : कांग्रेस ने निकाली तिरंगा यात्रा मनाया लोकतंत्र सम्मान दिवस

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान चिंता ना करें, हर किसान के खेत का सर्वे होगा। अफसरों से कहा है कि मानवीय दृष्टिकोण और उदारता पूर्वक सर्वे किया जाए। नुकसान लिखने में कोताही न बरती जाए‌। सभी तरह की फसल का सर्वे होगा‌ सर्वे सिर्फ एक विभाग नहीं बल्कि 3 विभाग मिलकर करेंगे।

यह भी पढ़ें : स्कूटी की डिग्गी तोड़कर 05 लाख रूपये पार करने वाले 30 हजार के ईनामी आरोपियों की संपत्ति होगी कुर्क

Photo : Social Media

यह भी पढ़ें : जानिए आज कहा रहेंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

संयुक्त सर्वे से बेईमानी नहीं हो पाएगी। नुकसान के आकलन की सूची पंचायत भवन पर लगाई जाएगी। मैं किसानों के लिए ही हूं। किसान अपनी खेती में उपज के लिए अपना खून पसीना लगाता है। प्राकृतिक आपदा से किसान टूटता है। हम संकट से पार हो जाएंगे इसलिए मैं यहां आया हूं।

यह भी पढ़ें 

Artical by आदित्य

follow me on facebook 

Exit mobile version