वाइल्ड लाइफ

Tadoba-Andhari Tiger Reserve में Tigress Choti Madhu ने ब्लॉक कर दिया रास्ता

Tadoba-Andhari Tiger Reserve  में आज पर्यटकों के रोंगटे खड़े हो गए दरअसल जिस बाघ का दीदार करने के लिए पर्यटक जंगल की ओर भागे चले जा रहे थे उन्हें एक Tigress Choti Madhu सड़क पर बीच-बीच खड़ी मिल गई। इतने नजदीक से बाग दर्शन करके पर्यटक रोमांचित हो उठे। यही नहीं Tigress Choti Madhu ने न केवल पर्यटकों का रास्ता रोका बल्कि एक लंबे समय तक वह सड़क पर खड़ी रह गई। Tigress Choti Madhu के रोड ब्लॉक कर देने पर दोनों तरफ जाम की स्थिति निर्मित हो गई। लेकिन किसी की क्या मजाल जो Tigress Choti Madhu को रास्ता से हटाने के लिए कह दे।

इधर पर्यटक Tigress Choti Madhu की ओर देख रहे थे उधर Tigress Choti Madhu भी पर्यटकों की ओर एक टक देखे जा रही थी। Tigress Choti Madhu और पर्यटकों के बीच यह जुगलबंदी लंबे समय तक चली। बाघ दर्शन की ऐसी तस्वीर देख करके Tadoba-Andhari Tiger Reserve पहुंचे हुए पर्यटक खुशी से झूम उठे।

लगभग 15 मिनट तक सड़क पर खड़ी रहने के बाद मेंTigress Choti Madhu जंगल की ओर निकल गई लेकिन पर्यटक उसे तब तक देखते रहे जब तक वह आंखों से ओझल नहीं हो गई। पूरा वीडियो Tadoba-Andhari Tiger Reserve के Junona Buffer क्षेत्र का बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि पूरे विश्व से बाघ दर्शन करने के लिए पर्यटक Tadoba-Andhari Tiger Reserve पहुंचते हैं जहां उन्हें एक से बढ़कर एक बाघों के दर्शन होते हैं।

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker