व्यापारव्यापार

दिसंबर में LIC लांच करेगी नई बीमा पॉलिसी जानिए कैसी होगी यह New Insurance Policy

LIC New Insurance Policy : मौजूदा वित्तीय वर्ष 2023 24 में देश की जानी-मानी कंपनी LIC पॉलिसी के प्रीमियम में डबल डिजिट ग्रोथ हासिल करने की उम्मीद जताई जा रही है साथ ही एलआईसी के द्वारा दिसंबर के पहले सप्ताह में एक नया प्लान लाने की योजना बना रही है।

देश के अंदर इंश्योरेंस के क्षेत्र में जानी-मानी दिग्गज कंपनी एलआईसी (Life Insurance Corporation of India )के द्वारा कुछ जानकारियां साझा की गई है। लिक ऑफिशल्स की माने तो चालू वित्तीय वर्ष 2030 24 में लिक पॉलिसी के प्रीमियर में डबल डिजिट ग्रोथ हासिल करने की क्लास लगाई जा रहे हैं। इसी बात से उत्साहित होकर के LIC के द्वारा आने वाले कुछ माह के अंदर कई नए आकर्षक इंश्योरेंस प्लान (Insurance Plan)ले जाने की योजना भी बन रही है।

सिद्धार्थ मोहंती चेयरमैन एलआईसी के द्वारा एक हालिया इंटरव्यू में बताया गया है कि बीते वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष हम तुम्हारे अंक की वृद्धि का अनुमान लगा रहे हैं। जल्द ही हम इस लक्ष्य को हासिल भी कर लेंगे।

LIC दिसंबर में लाएगी नया प्लान

एलआईसी के चेयरमैन के द्वारा बताई गई जानकारी के अनुसार गारंटेड रिटर्न के साथ प्लान की मैच्योरिटी होने पर पॉलिसी होल्डर को लाइफ टाइम बीमा राशि का 10% देने की नई इंश्योरेंस पॉलिसी दिसंबर के पहले सप्ताह में एलआईसी के द्वारा पेश किए जाने की योजना बना रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि इस नए प्लान को लेकर बाजार में अच्छी प्रक्रिया मिलेगी।

नए प्लान से बाजार में दिखेगा असर

वित्तीय वर्ष समाप्त होने के चार से पांच माह पहले LIC  के द्वारा ले जा रहा है इसने प्लान को लेकर उम्मीद जताई जा रही है कि इस नए प्लान के आने से बाजार में मूवमेंट का दौर चालू हो जाएगा। एलआईसी के अध्यक्ष से मिली जानकारी के अनुसार इस नए प्लान में लोन की सुविधा भी होगी और समय से पहले धन निकासी की सुविधा भी इस नए प्लान में शामिल की जाएगी।

पहली छमाही में बढ़ी 2.65% आय

एलआईसी की नई पॉलिसी प्रीमियम में हुई आय की बात करें तो यह 2.65 प्रतिशत से बढ़कर 25184 करोड रुपए हो गई है जबकि 1 साल में पहले की समान अवधि में यह 24535 करोड रुपए थी। अगर पॉलिसी प्रीमियम की बात करें तो नया पॉलिसी प्रीमियम लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी लेने के पहले पॉलिसी वर्ष में दिए जाने वाले बीमा प्रीमियम का ग्राहक द्वारा किए जाने वाले एक मुस्त भुगतान को कहा जाता है।

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker