क्राइममध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

CMHO साब पर लोकायुक्त का शिकंजा 40 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

Highlights

  • स्वास्थ्य विभाग के रिश्वतखोर नेटवर्क पर लोकायुक्त का शिकंजा
  • बैतूल जिले के सीएमएचओ डॉ सुरेश बौद्ध सहित शाहपुर का एक लैब सहायक राधा गोविंद शुक्ला आया गिरफ्त में
  • शाहपुर स्थित एक क्लिनिक संचालक से  सीएमएचओ और लैब सहायक ने मांगी थी डेढ़ लाख रिश्वत
  • क्लिनिक संचालक डॉ महेश कुमार पाटनकर के भतीजे डॉ सागर पाटनकर का नाम रजिस्ट्रेशन में शामिल करने मांगी थी रिश्वत
  • आवेदक डॉ महेश के निवेदन पर डेढ़ लाख की जगह 50 हजार रुपए में सेट हुई थी रिश्वत की डील
  • 10 हजार सीएमएचओ ले चुके थे बाकी के 40 हजार शाहपुर में पदस्थ लैब सहायक आज लेते हुए धराया
  • 12 सदस्यीय लोकायुक्त टीम ने की कार्यवाही
  • अभी सीएमएचओ कार्यालय में है लोकायुक्त टीम
  • सीएमएचओ और लैब सहायक सहित अन्य को बनाया आरोपी
  • बैतूल और शाहपुर में हुई कार्यवाही

यह भी पढ़ें :  रक्षाबंधन के पहले 27 अगस्त को सीएम शिवराज देगे उपहार आज जारी किए ने Ladli Bahna Yojana की तीसरी क़िस्त

 बैतूल जिले में पदस्थ सीएमएचओ डा सुरेश बौद्ध जाटव के द्वारा निजी अस्पताल के पंजीयन दस्तावेजों में डाक्टर के परिजन का नाम शामिल करने के लिए डेढ़ लाख रुपये की रिश्वत मांगी गई। मामला एक लाख रुपये में तय किया गया था। शुक्रवार को सीएमएचओ के लिए 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए शाहपुर के सामुदायिक स्वासथ्य केंद्र में पदस्थ लैब टेक्नीशियन राधागोविंद शुक्ला को लोकायुक्त भोपाल की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें : Mobile Battery Charging: क्या आप भी मोबाइल फ़ोन की बैटरी चार्ज करने में कर रहे हैं गलतियाँ  जानिए  फोन की बैटरी कब करें चार्ज?

लोकायुक्त भोपाल के निरीक्षक मनोज पटवा ने बताया कि बैतूल जिले के भौंरा में स्थित डा महेश पाटनकर के निजी क्लीनिक के पंजीयन दस्तावेजों में उनके भतीजे डा सागर पाटनकर का नाम जोड़ने के लिए सीएमएचओ डा सुरेश बौद्ध जाटव के द्वारा एक लाख रुपये की मांग की गई थी। डा पाटनकर ने 50 हजार रुपये सीएमएचओ को पूर्व में दे दिए थे। 3 अगस्त को सीएमएचओ को 10 हजार रुपये बैतूल में दिए गए।

यह भी पढ़ें : BSNL के इस रिचार्ज प्लान में मिलेगी 6 माह की वैलिडिटी साथ ही कर पाएगे फ्री में बात जानिए क्या है पूरा प्लान

शेष 40 हजार रुपये की राशि शाहपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लैब टेक्नीशियन राधा गोविंद शुक्ला को देने के लिए कहा गया था।इस मामले की शिकायत डा पाटनकर के द्वारा 28 जुलाई को लोकायुक्त भोपाल से की गई थी। इसके बाद लाेकायुक्त की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ने की योजना तैयार की। गुरुवार को जब डा पाटनकर के द्वारा 40 हजार रुपये की रिश्वत शाहपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ लैब टेक्नीशियन राधागोविंद शुक्ला को दी तो तत्काल ही टीम ने मौके पर पहुंचकर उसे दबोच लिया। पूछताछ में उसके द्वारा स्वीकार किया गया कि सीएमएचओ सुरेश बौद्ध जाटव के कहने पर उसके द्वारा 40 हजार रुपये लिए गए हैं।

यह भी पढ़ें :  MP विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बसपा ने जारी की 7 सीटों पर प्रत्याशियों की पहली सूची

लोकायुक्त टीआई मनोज पटवा ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी सीएमएचओ सुरेश बौद्ध जाटव को बनाया गया है। टीम के द्वारा बैतूल पहुंचकर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल लोकायुक्त की टीम शाहपुर में कार्रवाई कर रही है।इस मामले में एक लिपिक मालवीय की भूमिका की भी जांच की जाएगी।

यह भी पढ़ें :  पकड़ी गई 60 लाख की अवैध शराब

व्यूरो रिपोर्ट 

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker