क्राइममध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

हैवानियत की हदें पार तीन साल की मासूम का दुष्कर्म उपरांत घोटा गला

3 वर्ष की मासूम के साथ हैवानियत की सारी हदें पार कर मौत के घाट उतारने का मामला शहड़ोल जिले के खैरहा थाना  क्षेत्र से आया हैं जहाँ एक 3 साल की मासूम के साथ अप्राकृतिक दष्कर्म के बाद उपचार के दौरान मौत का मामला सुलझाने के बजाय उलझता जा रहा है, मासूम से अप्राकृतिक कृत्य मामले में मृतिका की माँ ने पुलिस को गुमराह करते हुए अलग-अलग बयान दिए,माँ ने कभी कहा बच्ची की खेलते खेलते खाट से गिरने के कारण चोट लगना बताया, तो कभी आरोपी द्वारा झापड़ मारने से चोट लगाना बताया साथ ही साथ तो वही डाक्टरो की रिपोर्ट में भी अंतर देखने को मिला मेडिकल कालेज के एक डॉक्टर ने कहा की मासूम के साथ कोई गलत कर्त्य नही हुआ है तो वही दूसरे डाक्टरो के पैनल रिपोर्ट में मासूम के साथ दुष्कर्म, अप्राकृतिक दुष्कर्म के बाद गला दबाने एवं  सिर पर चोट आने से मौत का कारण बताया, जिसको लेकर संशय की स्थिति बनी रही,बहरहाल इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की तफतीस में जुटी हुई है.

यह भी पढ़ें :  Crime News : साले और उसके परिवार को साथ में जलाकर मारने प्रसूता वार्ड में फरीद ने अपने ऊपर डाला पेट्रोल

जांच के साथ साथ बढती गई आरोपी पर धाराएं

शहडोल जिले के खैरहा थानां क्षेत्र के एक गांव में 1 मार्च को 3 साल की मासूम बच्ची के साथ उस वक्त ज्यादती की गई, जब उसकी माँ घर पर नही थी, जब माँ घर आई तो देखा कि उसकी बेटी गंभीर अवस्था मे तड़फ रही है, जिसे आनन फानन में उपचार के लिए मेडिकल कालेज शहडोल ले जाया गया, जहां उसका उपचार जारी हुआ, पुलिस सहायता केंद्र मेडिकल कालेज में पीड़ित मासूम की माँ ने खटिया से गिरने से चोट लगने बताया गया, इस दौरान पुलिस को कुछ इनपुट मिले की बच्ची के साथ खटिया से नही गिरी बल्कि आरोपी भानू ढीमर द्वारा बच्ची को मारा गया है। जिस पर खैरहा पुलिस ने भानू के खिलाफ़ 5 मार्च को  मारपीट की अन्य धाराओं के तहत मामला कायम कर लिया , वही डॉक्टरी रिपोर्ट में भी बच्ची के साथ गलत कार्य नही होना पाया गया.

यह भी पढ़ें :  हाथ पैर में प्रताड़ित करने वालों का नाम लिखकर होमगार्ड सैनिक झूला फंदे पर

इस दौरान बच्ची के हालात ज्यादा बिगड़ने पर पुलिस ने 6 मार्च को धाराओं में इजाफा करते हुए 307 का मामला भी कायम कर लिया  7 मार्च को बच्ची की मेडिकल में उपचार के दौरान मौत हो गई, जिसके बाद मेडिकल के डाक्टरो का एक पैनल द्वारा किए गए  पीएम में चौकाने वाले रिपोर्ट सामने आई, उस मेडिकल रिपोर्ट में मासूम के साथ दुष्कर्म, अप्राकृतिक दुष्कर्म,गला दबाने एवं  सिर पर चोट आने से मौत का कारण बताया गया, जिसके बाद पुलिस ने धाराओं में और इजाफा करते हुए आरोपी भानू ढीमर को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की गंभरता को देखते हुए जिले के पुलिस अधिकरियो ने घटना स्थल का निरीक्षण कर उचित दिशा निर्देश दिए है। 

यह भी पढ़ें : Suicide By Student : दसवीं की छात्रा ने पंखे पर लटक कर की आत्महत्या

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker