मिर्ची पाउडर फेंक कर लूट की कोशिस करने वाली गैंग पुलिस गिरफ्त में

   

3 मई को गल्ला व्यापारी राकेश उर्फ लल्लू जैन को मिर्च पाउडर फेंककर शुजालपुर सिटी के बड़ा बाजार इलाके में लूट की कोशिश करने वाले आरोपियों की गैंग को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने तलाश कर आज गिरफ्तार किया। 5 युवाओं की गैंग में दो ने रेकी की और तीन ने वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया था।

शुजालपुर सिटी पुलिस थाना प्रभारी सौरभ शर्मा ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में वाल्मीकीपुरा शुजालपुर सिटी निवासी मनीष पिता कमल पुष्पद, रायकनपुरा निवासी कुलदीप पिता ओमप्रकाश सिसोदिया, मंडावर निवासी पीयूष पिता मोहन सिंह परमार, ग्राम सकतखेडी पुलिस थाना तलेन निवासी हरिओम पिता मनोहर मेवाड़ा, रायकनपुरा निवासी अनुराग राजपूत को पुलिस ने लूट के प्रयास की धाराओं में हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश किया।

3 मई से पहले भी सिटी इलाके में व्यापारी लल्लू जैन के साथ चाकू उड़ा कर लूट की कोशिश की गई थी। लगातार दो बार एक ही व्यापारी को निशाना बनाने में विफल रहे आरोपियों को जल्द पकड़ने की मांग को लेकर व्यापारी महासंघ ने भी ज्ञापन दिया था। 3 मई को ही घटना के बाद भागते हुए दो युवक इलाके के ही सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे, जिसके आधार पर पुलिस ने छानबीन शुरू की थी।

पुलिस थाना प्रभारी सौरभ शर्मा ने बताया कि दो युवक घटना के बाद भाग रहे थे तथा एक अन्य बाइक लेकर उनकी मदद के लिए खड़ा था। पुलिस को पूर्व से ही अंदेशा था कि इस घटना को अंजाम देने में 2 से अधिक लोग शामिल है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि दो युवक रेकी करने में तथा तीन वारदात को अंजाम देने की कोशिश में शामिल थे। पीयूष व कुलदीप ने व्यापारी के आने-जाने के दौरान रेकी की थी। थाने के रिकॉर्ड के अनुसार मनीष व पीयूष पर पूर्व में आपराधिक मुकदमे दर्ज है। इस मामले के आरोपियों की गिरफ्तारी पर 5 हजार का इनाम भी पुलिस अधीक्षक द्वारा घोषित किया गया था।

घटना के खुलासे में उप निरीक्षक विजय खत्री, सहायक उप निरीक्षक नरेंद्र सिंह बुंदेला, प्रधान आरक्षक कैलाश बाबू श्रीवास्तव, आरक्षक भूपेंद्र मनोरिया, योगेंद्र सिंह परमार, प्रधान आरक्षक वाहन चालक सुनील पटेल, विकास तिवारी, अनिल मंडलोई, राजेश दांगी, साइबर सेल के अनिल सक्सेना व आरक्षक रविकांत की सराहनीय भूमिका रही।

Article By : मुकेश शर्मा

Exit mobile version