मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

Vande Bharat Train : उज्जैन को मिल सकती है भगवा रंग में रंगी वंदे भारत ट्रेन जानिए क्या होता रूट

Ujjain Will Get Second Vande Bharat Train: महाकाल की नगरी उज्जैन को सितंबर महीने में दूसरी वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिल सकती है। इस ट्रेन में आठ कोच होने की संभावना है।

इंदौर और भोपाल के बाद अब उज्जैन को सितंबर माह में दूसरी वंदे भारत ट्रेन की सौगात मिल सकती है। इंदौर से जयपुर के बीच इसके संचालन की पूरी संभावना है। इस ट्रेन में भी आठ कोच होंगे, जिनका रखरखाव जयपुर डिपो करेगा.

ट्रेन का रखरखाव जयपुर में किया जाएगा, स्वाभाविक रूप से यह ट्रेन सुबह जयपुर से रवाना होगी और दोपहर में उज्जैन पहुंचेगी और कुछ मिनट रुकने के बाद जयपुर वापस आ जाएगी। पहले चर्चा थी कि यह ट्रेन पश्चिम रेलवे को दी जाएगी। यदि ऐसा है तो यह ट्रेन सुबह इंदौर से चलकर दोपहर तक जयपुर पहुंचती और रात को वापस उज्जैन आती। यह ट्रेन नागदा-कोटा होकर चलने की अधिक संभावना है।

सूत्रों के मुताबिक रेलवे बोर्ड ने उत्तर-पश्चिम रेलवे को ट्रेन परिचालन को लेकर तैयारी शुरू करने को कहा है. उद्घाटन दिवस और ट्रेन समय सारणी की घोषणा अभी बाकी है। उत्तर-पश्चिम रेलवे को सवाई माधोपुर-जयपुर सेक्शन पर कुछ सुधार कार्य करना है, जिसे ट्रेन चलने से पहले पूरा करना होगा.

यह भी कहा जा रहा है कि इंदौर-जयपुर वंदे भारत को नया कलर स्कीम रैक दिया जाएगा। इसमें केसरिया के साथ सफेद भी होगा, जबकि वंदे भारत की अब तक की दौड़ में सफेद के साथ नीला भी मिला हुआ है। अभी तक देश में भगवा रंग वाली वंदे भारत की शुरुआत नहीं हुई है. लेकिन हाल ही में रेल मंत्री ने चेन्नई की रेल कोच फैक्ट्री में वंदे भारत कोच को नई रंग योजना के साथ अंतिम रूप दिया।

यह भी पढ़ें :WhatsApp के इस नए प्राइवेसी से खत्म होगा आपके मोबाइल नम्बर के सार्वजनिक होने का डर

 यह भी पढ़ें : आयुर्वेद में जादुई दवा के नाम से जाना जाता है साधारण सा दिखने वाला पत्ता जान लीजिए क्या क्या है उसके उपयोग

यह भी पढ़ें : जियो ने लांच किए 2 सस्ते प्लान्स इस प्लान में साल भर मिलेगा कालिंग और डेटा फ्री

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button