मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

उमरिया जिले में 5 झोलाछाप डॉक्टर्स की क्लीनिक हुई सील देखिए सूची

उमरिया जिले के पाली क्षेत्र के शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में धड़ल्ले से चल रहे झोला छाप क्लीनिकों द्वारा मरीजों के साथ खिलवाड़ करने की जिला प्रशासन को लगातार मिल रही शिकायतों के बाद पाली क्षेत्र में बेरोकटोक क्लीनिक संचालित कर रहे 5  झोला छाप डॉक्टरों के क्लीनिक सील कर दिए गए.कलेक्टर डॉ कृष्ण देव त्रिपाठी के निर्देश पर झोला छाप डॉक्टरों के खिलाफ अभियान तेज हो गया है. अभियान की शुरूआत पाली ब्लाक से हुई है जल्द ही करकेली और मानपुर ब्लाक में भी कार्यवाहियां शुरू की जाएगी.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान गई अंजू के पिता पर हिन्दू महासभा ने लगाए सनसनीखेज आरोप

पाली ब्लाक में बिना डिग्री के मरीजों का इलाज करने वाले झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग ने लंबे समय बाद कार्रवाई शुरू की है। कार्रवाई के दौरान डॉक्टर की क्लीनिक से विभिन्न प्रकार की एलोपैथी दवाएं जब्त की गईं। डॉक्टर का प्रकरण तैयार कर उचित कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन को प्रेषित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : OTT यूजर्स के लिए सस्पेंस-थ्रिल से भरा मिलेगा ये वीकेंड जानिए कौन सी ,दमदार वेब सीरीज और फिल्में हो रही हैं रिलीज

जानकरी मिली है कि जांच में अधिकारियों ने पाया कि उक्त डॉक्टर बिना वैध डिग्री एवं बिना पंजीयन के मरीजों का एलोपैथी दवाओं से धड़ल्ले से इलाज कर रहा था। अधिकारियों ने जांच कर डॉक्टर के कागजात व दवाइयों को जब्त कर क्लीनिक को भी सील कर दिया। वैसे तो जिला मुख्यालय में ही झोलाछाप डाक्टरों की छोटी-बड़ी दर्जनों दुकानें चल रही हैं। इनके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी इनकी संख्या अधिक है।

यह भी पढ़ें :  MP में तेजी से फैलने लगा है आई फ्लू स्वास्स्थ्य विभाग ने जारी की एडवायजरी जानिए बचाव और राहत पाने के तरीके

ब्लाक मेडिकल ऑफिसर डॉ व्ही के जैन ने बताया कि समाचार पत्रों के माध्यम से खबर मिली थी की क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टर्स अवैध प्रैक्टिस कर रहे हैं. कलेक्टर उमरिया के मार्गदर्शन में पाली ब्लाक में पुलिस,स्वास्थ्य और राजस्व विभाग को मिलाकर टीम गठित की गई थी,और आज 5 क्लिनिक सील की गई है.

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने लगाया लाल बैनर पेसाब कांड के आरोपी प्रवेश शुक्ला को लेकर लिखा ये सन्देश

इन 5 क्लीनिको पर हुई कार्यवाही

  • टी सी विश्वास  थाना रोड पाली में
  • आर एन राय थाना रोड पाली
  • रमेश गुप्ता पावर प्लांट पाली
  • रंजीत सरकार रेलवे स्टेशन के पास पाली
  • आर बी सिंह मलियागुडा पाली

यह भी पढ़ें : जिले की दर्जनों उचित मूल्य दुकान के विक्रेताओं को शो काज नोटिस जारी

इन सभी 5 क्लिनिक को सील कर दिया गया है. प्रतिवेदन बनाकर जिला कलेक्टर को सौपा जाएगा. जिन क्लिनिकों को सील किया गया उनके संचालकों ने अपनी डिग्री भी नहीं लिखी हुई थी। सभी ने अपने नाम के आगे डॉक्टर लिखा हुआ है। इनमें से ज्यादातर ऐसे हैं जो घनी बस्तियों में अपने क्लिनिक चला रहे थे। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि लगातर मिल रही शिकायतों के बाद कार्यवाही की जा रही है.

यह भी पढ़ें :  सहारा में फंसे पैसों की वापसी के लिए 7 लाख लोगो ने किया आवेदन, इन 6 डाक्यूमेंट्स के बिना नही कर पायेंगे अप्लाई

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button