मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

दो घंटे में बदल गया कलेक्टर मउगंज बताई जा रही है यह बड़ी वजह

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश में नए जिले के रूप में मऊगंज की घोषणा की थी जिसे अमली जामा पहनाने के लिए आज मऊगंज के अस्तित्व में आने के बाद जिले पहले कलेक्टर के रूप में सोनिया मीणा की पदस्थापना करी गई थी वही पहले पुलिस अधीक्षक के रूप में एसपी के रूप में विरेंद्र जैन को नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें :  मोरवा गोलीकांड का आरोपी 10 हजार का ईनामी विवेकानंद वैश्य हुआ गिरफ्तार

सिर्फ दो घंटे में बदल गया आदेश

लेकिन आदेश होने के मात्र 2 घंटे बाद ही मऊगंज कलेक्टर बनाई गईं सोनिया मीणा का प्रभार उनके ही बैच के आईएएस अफसर अजय श्रीवास्तव जो जो अपर आयुक्त, आदिवासी विकास एवं प्रबंध संचालक, मप्र अनुसूचित जनजाति वित्त एवं विकास निगम भोपाल (अतिरिक्त प्रभार) के पद में शासकीय दायित्यों का निर्वहन कर रहें थेकलेक्टर बनाया गया है. पहले डायरेक्ट आईएएस पदस्थ किए गए थे। अब प्रमोटी आईएएस को कलेक्टर मऊगंज बनाया गया है.

दो घंटे में बदल गये कलेक्टर मउगंज बताई जा रही है यह बड़ी वजह

यह भी पढ़ें :  साइबर ठगों ने बना डाली उमरिया जिले के प्रभारी मंत्री की फर्जी वाट्सएप आईडी ऐसे हुआ खुलासा

लगाए जा रहे हैं ये कयास

इतने कम समय में कलेक्टर बदले जाने की खबर से सियासी हल्कों में चर्चाओ का दौर शुरू हो गया जिसमे चर्चा यह भी आ रही है कि प्रदीप पटेल ने जातीय समीकरणों के आधार पर पदस्थापना की बात उच्च स्तर पर रखी थी और उन्हें चुनावी समीकरणों के हिसाब से उन्हें ऐसा अधिकारी चाहिए था जो चुनाव में सत्ताधारी दल के हिसाब से काम करे। जिसमे उनके हिसाब से सोनिया मीणा फिट नही बैठती.

वही कहा यह भी जा रहा है कि की सोनिया मीणा ने खुद चेंज करवाया है,खैर वजह हो भी लेकिन विपक्षी दल  इसे विधानसभा चुनाव 2023 की सिर्फ चुनावी विसात से ही जोड़ कर देखेगा, हलाकि घटनाक्रम इतनी जल्दी-जल्दी घटित हुआ की खबर लिखे जाने तक एमपी कांग्रेस का ट्वीटर हैंडल भी इस मामले से अनजान सा दिखा.

यह भी पढ़ें :  शराबी पति को है नहाने से एलर्जी पत्नी अड़ गई तलाक के लिए परिवार परामर्श केंद्र में भी नही हुई सुलह

एक नजर में मऊगंज

मऊगंज जिले का गठन मध्य प्रदेश भू-राजस्व संहिता, 1959 (क्रमांक 20 सन् 1959) की उपधारा 13 के तहत किया गया है। इस बदलाव को लेकर एक गजट प्रकाशित किया गया है. रीवा जिले के तीन तालुका मऊगंज, नईगाही और हनुमान अब मऊगंज जिले का हिस्सा होंगे। जिले की कुल जनसंख्या 616,645 है। नए जिले में नईगढ़ी तहसील के 382 गांव, मऊगंज तहसील के 341 गांव, हनुमना तहसील के 343 गांव और देव तालाब (नई तहसील) के गांव शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें :  युवक की कुऍं में मिली तैरती लाश हत्या या आत्महत्या उलझी गुत्थी मृतक की पत्नी ने लगाए सनसनीखेज आरोप

वीरेंद्र जैन यथावत रहेगें मऊगंज एसपी

कलेक्टर तो बदल दिए गए लेकिन वीरेन्द्र जैन IPS (DD-96) को नए जिले मऊगंज का पुलिस अधीक्षक (SP) के तौर पर यथावत रहेंगे.जैन वर्तमान में छिंदवाड़ा में सेनानी 8वीं वाहिनी विसबल में पदस्थ हैं, गृह मंत्रालय द्वारा 13 अगस्त को आदेश जारी कर मऊगंज एसपी के तौर पर नवीन पदस्थापना की गई है.

दो घंटे में बदल गये कलेक्टर मउगंज बताई जा रही है यह बड़ी वजह

यह भी पढ़ें :  संजय गांधी ताप विद्युत केंद्र में हुई चाकू बाजी की घटना मचा हड़कंप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker