परीक्षा कक्ष में विद्यार्थियों की फोटो खींचना एवं सोशल मीडिया पर अपलोड करना कलेक्टर ने किया पूर्णता प्रतिबंधित,बताया ये कारण

मध्य प्रदेश के दमोह जिले में कलेक्टर एस कृष्णा चैतन्य ने परीक्षा केंद्रों पर तैनात केंद्र अध्यक्ष, सहायक केंद्र अध्यक्ष या परीक्षा केन्द्रों में पहुँच रहे पर्यवेक्षक, प्रेक्षक उड़नदस्ता दल आदि को परीक्षा के दौरान कक्ष एवं विद्यार्थियों की फोटो खींचना एवं सोशल मीडिया पर अपलोड करना पूर्णता प्रतिबंधित कर दिया गया है. बाकायदा इसके लिए जनसंपर्क विभाग और कलेक्टर दमोह के सोशल मीडिया अकाउंट से प्रेस नोट भी जारी किया है, वैसे तो नकल रोकने के लिए और अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के उद्देश्य से पर्यवेक्षक एवं उड़नदस्ता दल द्वारा फोटो और वीडियो बनाए जाते है.

क्या लिखा गया हैं प्रेस नोट में

विद्यार्थियों की फोटो खींचना एवं सोशल मीडिया पर अपलोड करना पूर्णता प्रतिबंधित

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश भोपाल द्वारा हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी परीक्षा 2023 जिले के 84 परीक्षा केंद्रों पर 01 मार्च 2023 से संचालित हो रही है। जिले के समस्त केंद्र अध्यक्षों को निर्देशित किया है परीक्षा केंद्र के लिए अधिकृत अधिकारी / कर्मचारी विद्यार्थी परीक्षा केंद्र में पहुंच रहे हैं, उन्हें निर्देशित किया है कि कोई भी व्यक्ति जैसे केंद्र अध्यक्ष, सहायक केंद्र अध्यक्ष, पर्यवेक्षक, प्रेक्षक उड़नदस्ता दल आदि के द्वारा परीक्षा के दौरान कक्ष एवं विद्यार्थियों की फोटो खींचना एवं सोशल मीडिया पर अपलोड करना पूर्णता प्रतिबंधित है । उक्त आदेश का सभी के द्वारा कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए।

उक्त आदेश के मामले में जब दमोह कलेक्टर एस कृष्णा चैतन्य ने दूरभाष के माध्यम से बात की गई तो उन्होंने कहा की परीक्षा केंद्र के बाहर ही फोटो ली जा सकती हैं लेकिन परीक्षा कक्ष में वीडियो फोटो नही ली जा सकती है उसका सीधा कारण हैं यह की परीक्षार्थियों इस दौरान एकाग्र नही रह पाता और उसका का ध्यान भंग होता हैं.

Exit mobile version