आदिवासी युवक हत्याकांड : नौ आरोपी पुलिस गिरफ्त में,मृतक को आरोपियों के आँगन में जलाने के मामले में सैकड़ों लोगो पर अपराध दर्ज

आदिवासी युवक हत्याकांड : खंडवा जिले के खालवा स्थित ग्राम कोठा में आदिवासी युवक फुलचंद की हत्या के बाद शव को आरोपियों के आंगन में जलाने के मामले में पुलिस ने कायर्वाही करते हुए मृतक के समाज के 100 से ज्यादा लोगों पर केस दर्ज किया है। वहीं दुसरी तरफ आदिवासी युवक की हत्या करने वाले नौ आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। घटना के बाद गुरुवार को सर्व यादव समाज के लोगों ने एसपी को ज्ञापन सौंपाकर मांग की है, कि जो लोग इस हत्या में शामिल है उनपर कार्रवाई की जाए। बेवजह महिला और अन्य लोगों को परेशान ना किया जाए। वर्षों से इस गांव में आदिवासी समाज और यादव समाज एक साथ रहते आए हैं।

यह भी पढ़ें :  बारात लेकर वापस लौट रही बस हुई दुर्घटना का शिकार 03 की मौत दर्जन भर हुए घायल

देखिए घटना का वीडियो 

खालवा थाना क्षेत्र के आदिवासी ग्राम कोठा में माहौल गरमाया हुआ है। आदिवासी युवक फुलचंद की हत्या के बाद आक्रोशित आदिवासी समाज और मृतक के परिवार ने शव को मंगलवार शाम को आरोपियों के घर के आंगन में जला दिया था। जिसके बाद क्षेत्र का माहौल गर्मता देख दो दिनों से भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। आरोपियों के घर के पास भी पुलिसकर्मी तैनात हैं। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि घर के आंगन में शव रखकर जलाने वाले 100 से अधिक लोगों पर धारा 451, 147, 148, 186 सहित अन्य गंभीर धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है। वही खालवा पुलिस ने फुलचंद की हत्या के मामले में 9 लोगो को गिरफ्तार कर जिला न्यायालय में पेश किया है, जहां से सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें :   ईमानदार चोर ने पुलिस से ऐसा क्या कहा की दुकानदार की थाना में हो गई जमकर किरकिरी

बता दें कि, सोमवार रात को आरोपी दुर्गालाल सहित अन्य आरोपियों ने आदिवासी युवक फुलचंद के साथ विवाद कर उसके साथ मारपीट की थी और उसे बेरहमी से पीटा था, जिसके बाद युवक की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई थी। इसके बाद आदिवासी समाज के लोगों ने युवक को इंसाफ दिलाने के लिए खालवा जनपद के पास चक्का जाम कर दिया था। पुलिस की समझाइश के बाद चक्का जाम समाप्त हुआ था, इसके बाद कुछ लोगो ने आरोपियों के घर के आंगन में मृतक फूलचंद का शव रखकर वही अंतिम संस्कार कर दिया था।

यह भी पढ़ें :  आदिवासी युवक की पिटाई के दौरान हुई मौत गुस्साए परिजनों ने आरोपी के घर के सामने कर दिया अंतिम संस्कार

Article By Aditya

Exit mobile version