ऑटो मोबाइल

65 के माइलेज के साथ 90 के दशक की किंग बाइक Yamaha RX 100 का आएगा नया अवतार

एक ऐसा दौर था जब Yamaha RX 100 का शानदार करेज पूरे देश भरमें था। बहुत ही कम समय में शानदार पिकअप उठाने वाली Yamaha RX 100 उसे दूर समय कीयुवाओं की टॉप पसंद खिलाड़ी थी। कई लोगों ने तो आज तक Yamaha RX 100 को मॉडिफाइड कार करके अपने पास रखा भी हुआ है.आज भी जब सड़कYamaha RX 100 कहीं दिख जाती है तो लोग उसे पलट कर जरूर देखते हैं.इसका सबसे बड़ा कारण है कि 90 के दशक की यह टॉप बाइककिस श्रेणी में आती थी।लेकिन आपको जानकर खुशी होगी कि यामाहा कंपनी के द्वारा एक बारफिर से Yamaha RX 100 नए अवतार में लॉन्च करने की योजना बन चुकी है.अब यह बाइक Yamaha RX 100 के नाम से देश में फिर से सड़कों पर अपनी धाक जमा लगी वहीं इसका शानदार 65 किलोमीटर प्रति घंटे का माइलेजइस दौर की युवाओं को भी अपनी ओर आकर्षित कर रहा है।

65 के माइलेज के साथ 90 के दशक की किंग बाइक Yamaha RX 100 का आएगा नया अवतार
The new incarnation of Yamaha RX 100, the king bike of 65’s and 90’s

Yamaha RX 100 Bike के ये हैं शानदार Features

जिन्होंने भी 90 के दशक में यामाहा बाइक को चलाया है उनके लिए बड़ी खुशखबरी वाली खबर है कि अब यह बाइक बहुत ही लेटेस्ट और शानदार फीचर्स के साथ में सड़कों परदौड़ने की.बताया जा रहा है कि इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ-साथ मोबाइल कनेक्टिविटी सिस्टमऔर मोबाइल चार्जिंग की बेहतरीन सुविधा के साथ डिजिटल स्पीडोमीटर और डिस्क ब्रेक जैसे लेटेस्ट फीचर से लैस यहयामाहा कई कलर वेरिएंट्स में सड़कों पर दौड़ती हुई दिखाई देगी।

Yamaha RX 100 Bike में होगा धांसू Engine

जैसा कि आपको मालूम है कि Yamaha RX 100 एक दमदार इंजन के लिए पहले के दौर में भी जान जाती थी और अब भी जब यह नया अवतार में मार्केट में धमाल मचाने आ रही है ऐसे में बताया जा रहा है कि में 225 सीसी के bs6 फेस टू इंजन काइस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 20bhp की पावर 19.93 Nm का पिक टार्क क्रिएट करेगा।

जानिए Yamaha RX 100 Bike Price

हालांकि Yamaha RX 100 लॉन्चिंग को लेकर के यामाहा बाइक लवर के बीच में काफी उत्सुकता देखी जा रही है.यामाहा कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक डेट नहीं बताई है जिसमें यह बाइक सड़कों पर दौड़ करके पुणे ग्लैमर लुक के साथ में लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित करेगी। बताया जा रहा है कि इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.40 लाख के आसपास हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker