नौकरानी ने 50 लाख के चुराए जेवर पहन कर ली सेल्फी बनाई व्हाट्सएप की डीपी

भोपाल में नौकरानी ने घर से चुराए लाखों के जेवर, जेवरों के साथ सेल्फी ली और व्हाट्सएप पर डीपी बना दी, परिवार ने DP देखकर 50 लाख की चोरी का पता लगाया।

   

 भोपाल के डॉक्टर भूपेंद्र श्रीवास्तव शहर की निशात कॉलोनी में रहते हैं. इलाके में उनका एक बड़ा प्राइवेट हॉस्पिटल है, आरोपी महिला 10-12 सालों से उनके घर में सहायक (नौकरानी) का काम करती थी , आरोप है कि वो धीरे-धीरे घर का सामान गायब करने लगी, दंपती को नौकरानी पर शक हुआ तो उसे काम से निकाल दिया, तब तक उन्हें नहीं पता था कि नौकरानी उनका कितना नुकसान कर चुकी थी, ये मालूम हुआ वॉट्सऐप डीपी की वजह से, बुधवार, 17 मई को डॉक्टर की पत्नी ने देखा कि नौकरानी ने अपनी डीपी में ख़ास झुमके पहने हुए थे, उन्हें देखकर पत्नी का दिमाग हिल गया , उन्होंने तुरंत अपना लॉकर चेक किया तो देखा कि उसमें रखे झुमके गायब थे, इसके बाद डॉक्टर की पत्नी ने टीटी नगर थाना पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज़ करवाई, पुलिस ने चोरी करने वाली आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है, पुलिस ने पाया कि 8 हजार रुपये महीने की नौकरी करने वाली महिला के घर में एसी से लेकर सारी-सुविधाएं मौजूद हैं, मामले में केस दर्ज कर लिया गया और आगे का कार्रवाई की जा रही है ।

घटना का संक्षिप्त विवरण –

दिनांक 17.05.23 को फरियादी भूपेन्द्र श्रीवास्तव के द्वारा थाना उपस्थित होकर रिपोर्ट कराया कि मेरे घर में दो नौकरानियाँ पिछले दस वर्षो से घरेलू काम कर रही है । जो दोनो आपस में सगी बहने है । और वो 15-20 दिन से काम छोड कर चली गई है । मेरी पत्नि रश्मि श्रीवास्तव के द्वारा अलमारी में रखे सोने चाँदी के जेवर एंव कैश देखा जो नही मिले । मेरी अलमारियाँ की चाबियों की जानकारी नौकरानी सुनंदा को रहती थी । मुझे शक है कि मेरा चोरी गया सारा समान सुनंदा चोरी कर ले गई है । कि रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 273/23 धारा 381 भादवि का नौकरानी सुनंदा के विरूद्ध कायम कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस आयुक्त श्री हरिनारायणाचारी मिश्र एवं अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्री अवधेश गोस्वामी द्वारा आरोपी की पतारसी कर माल मशरूका बरामद करने हेतु निर्देशित किया गया था।

उक्त तारतम्य मे पुलिस उपायुक्त सांई कृष्णा थोटा, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त शशांक सिंह के मार्ग दर्शन में एवं सहायक पुलिस आयुक्त  श्रीचंद्रशेखर पाण्डेय संभाग टीटी नगर भोपाल के निर्देशन में प्रकरण की विवेचना हेतु टीम गठित की गई ।

उक्त टीम द्वारा संदेही महिला की तलाश की गई । संदेही महिला सुनंदा बैगी को हिरासत में लेकर हिकमत अमली से पुछताछ की गई, तो संदेही महिला सुनंदा बैगी के द्वारा चोरी करने की बात स्वीकार किया व घटना में चोरी गया मशरूका बरामद कराया । आरोपियाँ को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश कर पुलिस अभिरक्षा में लिया गया । प्रकऱण में आरोपियाँ से पुछताछ व विवेचना जारी है।

आरोपिया का नाम-

सुनंदा बैगी पत्नि अमित बैगी उम्र 27 साल निवासी म.न. 340 बंजारी कोलार रोड भोपाल।

तरिका वारदात- 10 वर्षो से घर में घरेलू काम कर मालिक का भरोसा जीत कर चोरी की वारदात को अंजाम देना ।

आरोपियों को गिरफ्तार करने में सराहनीय भूमिका-

थाना प्रभारी चेन सिंह रघुवंशी, उप निरीक्षक शशि चौबे , उप निरीक्षक सुनील रघुवंशी, सहायक उप निरीक्षक अखिलेष त्रिपाठी, प्रधान आरक्षक मुजफ्फर, प्रधान आरक्षक सतीष सोनी, महिला आरक्षक मंजूषा झारे, महिला आरक्षक आरती तिवारी की विशेष भूमिका रही ।

Exit mobile version