मेरा पैसाव्यापार

SBI Sarvottam : दिग्गज बैंक SBI दे रहा है शानदार ऑफर 2 साल की FD में मिलेगा 7.90% का शानदार इंट्रेस्ट

देश का जाना माना पब्लिक सेक्टर का दिग्गज बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया अपने कस्टमर को शानदार ऑफर दे रहा है। आपको बता दें कि सीनियर सिटीजंस को लेकर के काफी अच्छी योजनाएं बनाई गई हैं। जो उनके लाभ की है।

SBI Sarvottam : देश की एक बड़ी आबादी भारतीय स्टेट बैंक की खाताधारक है। भारतीय स्टेट बैंक सदैव अपने ग्राहकों का ध्यान रखें एक से बढ़कर एक ऑफर लाता रहता है। भारतीय स्टेट बैंक ने अपने सीनियर सिटीजंस को ध्यान में रखते हुए भी कई अच्छी योजनाएं चला रखी हैं। भारतीय स्टेट बैंक ने अपने सीनियर सिटीजंस के लिए एसबीआई सर्वोत्तम नाम की एक बेहतरीन स्कीम चला रखी है। जिसमें वह अपने कस्टमर को 7.90% का शानदार ब्याज दे रहा है।

क्या है एसबीआई सर्वोत्तम स्कीम

अगर आपको एनएससी, पीएफ और पोस्ट ऑफिस की सेविंग से ज्यादा ब्याज चाहिए तो एसबीआई सर्वोत्तम आपके लिए शानदार ऑफर हो सकता है। सिर्फ एक और दो साल के कम समय के इन्वेस्टमेंट में यह स्कीम बड़ा फायदा सीनियर सिटीजंस को देती है। यानी आप बहुत ही कम समय में शानदार इन्वेस्टमेंट करके बड़ा फंड बना सकते हैं। यह स्कीम सिर्फ सीनियर सिटीजन के लिए नहीं बल्कि आमजनता के लिए भी है। यदि आम जनता इसमें इन्वेस्टमेंट करेगी तो उन्हें 7.4% का अभ्यास 2 साल में मिलेगा। वहीं सीनियर सिटीजन के लिए 2 साल में 7. 90% का ब्याज मिलेगा। 1 वर्ष की इन्वेस्टमेंट में आम जनता को इसमें 7.5 0% और सीनियर सिटीजन को 7.6% का ब्याज मिल रहा है।

चक्रवृद्धि ब्याज का लाभ उठाएं

वरिष्ठ नागरिकों के लिए 15 लाख रुपये से 2 करोड़ रुपये तक की सर्वोत्तम 1-वर्षीय जमा पर वार्षिक उपज 7.82 प्रतिशत है। वहीं, दो साल की जमा पर यील्ड 8.14 फीसदी है. एसबीआई वरिष्ठ नागरिकों को 2 करोड़ रुपये से 5 करोड़ रुपये की थोक जमा पर 1 साल के लिए 7.77 फीसदी और 2 साल के लिए 7.61 फीसदी ब्याज देता है। इस योजना में चक्रवृद्धि ब्याज मिलता है.

इस योजना के फायदे हैं

एसबीआई बेस्ट स्कीम में ग्राहक को कम से कम रुपये खर्च करने होंगे। 15 लाख से रु. 2 करोड़ रुपये का निवेश किया जा सकता है. यह योजना उन लोगों के लिए सबसे अच्छी है जो सेवानिवृत्त हैं और जिनके पास पीएफ फंड का पैसा है। वह एसबीआई की इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं. 2 करोड़ से ज्यादा निवेश का भी विकल्प है लेकिन ब्याज 0.05 फीसदी कम है. हालांकि, वेबसाइट पर इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि इस योजना में कब पैसा लगाया जा सकता है।

मैच्योरिटी से पहले पैसा नहीं निकाल सकते

एसबीआई बेस्ट स्कीम में आप समय से पहले पैसा नहीं निकाल सकते। ये नॉन-कॉलेबल योजनाएं हैं जिनमें समय से पहले पैसा नहीं निकाला जा सकता है। अगर आप जल्दी पैसा निकालते हैं तो आपको चार्ज देना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker