लाइफ स्टाइल

Mahashivratri Upay 2024 : इस महाशिवरात्रि घर में रखी हुई लौंग आपको बना देगी मालामाल

8 मार्च को महाशिवरात्रि है ऐसे में पूजा पाठ की तैयारी बड़ी तेजी से चल रही। लेकिन क्या आपको पता है कि आपके घर में पड़ी हुई सिर्फ एक लांग आपको मालामाल बना देगी और ऐसे कई संकटों से उभर देगी जिसे आप उभरने की सोच रहे हैं।

Mahashivratri Upay 2024 : इस वर्ष 8 मार्च को महाशिवरात्रि का महापर्व मनाया जाना है। वैसे तो आपको पता ही है कि हर वर्ष फागुन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि के दिन पूरे देश में महाशिवरात्रि का पर्व बड़े ही श्रद्धा भाव से और धूमधाम से मनाया जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि इस दिन ऐसे छोटे-मोटे उपाय आपको भगवान शिव और माता पार्वती की कृपा से सारा बोर कर देंगे। भगवान शिव और माता पार्वती की कृपा पाने के लिए आपको लॉन्ग से जुड़ा हुआ एक उपाय करना है। बनारस की जाने-माने ज्योतिष आचार्य एवं पंडित रूद्र आचार्य के द्वारा कुछ विशेष और खास उपाय बताए गए हैं।

Mahashivratri Upay 2024 : इस महाशिवरात्रि घर में रखी हुई लौंग आपको बना देगी मालामाल
Mahashivratri Upay

लौंग से करें यह उपाय

महाशिवरात्रि की पूजा के दौरान भगवान शिव के शिवलिंग पर गुलाब का पुष्प चढ़ाने से शंकर और पार्वती दोनों की कृपा मिलेगी। भगवान शिव की कृपा पाने के लिए आपको गुलाब के एक पुष्प को लेकर के एक लाल कपड़े में उसके साथ-साथ सबूत लौंग बांधकर भगवान शिव के शिवलिंग पर आपको श्रद्धापूर्वक अर्पित करना है। महाशिवरात्रि के पर्व पर इतना कर लेने से आपके पूरे रुके हुए काम अपने आप पूरे होने लेंगे और धन संपदा भी प्राप्त होगी।

इस उपाय से होगी नकारात्मक ऊर्जा खत्म

महाशिवरात्रि के पर्व के दिन आप साथ लोगों के दाने ले और पीपल के पत्तों के साथ में मिलाकर इसका हवन करें इसके साथ ही भगवान शिव की विधि विधान से आरती करें। ऐसा करने से बुरी नजर तो उतरी की ही उतरेगी साथ ही घर की नकारात्मक उर्जा भी समाप्त हो जाएगी। घर का माहौल खुशनुमा हो जाएगा।

Mahashivratri Upay 2024 : इस महाशिवरात्रि घर में रखी हुई लौंग आपको बना देगी मालामाल
Mahashivratri Upay

इस उपाय से खुलेंगे तरक्की के मार्ग

महाशिवरात्रि के दिन जब आप श्रद्धापूर्वक भगवान की शिवलिंग पर जल में साथ लौंग डालकर के अर्पित करते हैं। इसके साथ ही श्रद्धा पूर्वक विधि विधान से पूजा करते हैं। फल फूल के साथ में लौंग का एक दाना रख करके भगवान शिव पर अर्पित करते हैं। तो आपके जीवन में तरक्कियों के अवसर शुरू हो जाते हैं। यदि आप नौकरीसुदा है तो आपका प्रमोशन होगा। यदि आप व्यापार करते हैं तो व्यापार में उत्तरोत्तर उन्नति होगी। घर परिवार में सुख समृद्धि बढ़ेगी और ग्रह दोष भी दूर हो जाएंगे।

महाशिवरात्रि में यह उपाय कराएगा आपका विवाह

अक्सर लड़कियां अच्छे वर्क की प्राप्ति के लिए भगवान शंकर और माता पार्वती के इस पवित्र दिन यानी महाशिवरात्रि के दिन व्रत रखती हैं। लेकिन जब आप माता पार्वती को श्रृंगार अर्पित करती हैं तो उसके साथ में साथ लॉन्ग के दाने रख लें ऐसा करने से अच्छे विवाह के सहयोग बनते हैं और आपका जीवन साथी अच्छा मिलता है।

हमें बेहद उम्मीद है कि महाशिवरात्रि के पर्व पर बताए गए यह उपाय आपको बहुत ही पसंद आए होंगे। यदि आर्टिकल आपको पसंद आया है तो इसे अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर करना ना भूले। और ऐसे ही लेटेस्ट आर्टिकल के लिए आप हमारे साथ बने रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker