मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

सेल्फी के चक्कर में पहाड़ से 60 फीट नीचे गिरी,स्कूटी के साथ युवती

सेल्फी  चक्कर में पहाड़ से 60 फीट नीचे गिरी युवती  दरअसल : मामला वीरांगना रानी दुर्गावती टाइगर रिजर्व जिले के जबेरा थानाक्षेत्र सिंग्रामपुर भैंसा घाट पहाड़ी का है. बताया जाता है कि जबलपुर से कुछ युवती युवक वीरांगना रानी दुर्गावती टाइगर रिजर्व के पर्यटक क्षेत्र पर घूमने के लिए गई थी. सेल्फी लेने के दौरान  लड़की का पैर फिसला और स्कूटी साथ 60फीट  वो नीचे गहरी खाई में गिर गई. क्षेत्र भ्रमण करके स्टाफ के साथ लौट रहे चौकी प्रभारी आलोक तिरपुढ़े की नजर सड़क किनारे घायल पढ़ी युवती पर पढ़ी तो तत्काल युवती उनके साथियों के साथ निजी वाहन से उपचार के लिए जबलपुर भेजा गया है.

बता दें दमोह जिले के जबेरा थाना क्षेत्र के  संग्रामपुर से भैंसा घाट पहाड़ी मार्ग से निदान वॉटरफॉल जाने के लिए जगह-जगह पर मनोरम पहाड़ियों के दृश्य लोगों के लिए सेल्फी लेने के लिए लालायत करते है इस दौरान इन खतरनाक  सेल्फी प्वाइंट मैं जरा सी भी चौक दुर्घटना का कारण बन जाते हैं कुछ ऐसा ही हुआ जबलपुर घमापुर निवासी रिया यादव उम्र 21 वर्ष के साथ जो सेल्फी लेने के चक्कर में पैर फिसलने से स्कूटी के साथ 60 फीट गहरी खाई में जा गिरी हादसे युवती को पैर में फेक्चर आया.

घटना भैंसा घाट के सिद्ध बाबा के पास आंधी मोड पहाड़ी की है गनीमत रही की  सुनसान खतरनाक पहाड़ी पर घायल पड़ी युवती की मदद को वहां से गुजर रहे चौकी प्रभारी आलोक तिरपुढ़े सहायक उप निरीक्षक रवि शंकर डीम्हा राम मनोहर यादव गुलाब सिंह के साथ डिप्टी रेन्जर लइक खान वनरक्षक राहुल गुलाटी द्वारा मदद करते हुए घायल युवती उनके साथियों की मदद से उपचार के लिए निजी वाहन से जबलपुर पहुंचाया गया है घायल के हाथ पैर में गंभीर चोटें बताई जाती हैं बता दें संग्रामपुर से निदान जाने वाली तीन से चार किलोमीटर की भैंसा घाट पहाड़ी तीन से चार मंजिल चढ़ाव वाली खतरनाक पहाड़ी है लेकिन यहां की पर्वत श्रृंखला प्राकृतिक सौंदर्य परिपूर्ण है इन हसीन वादियों की सेल्फी लेने के चक्कर में यहां पर आने वाले पर्यटक यहां के खतरों को अनदेखा का कर देते हैं और जरा भी चूक दुर्घटना का कारण बन जाती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker