मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

कलेक्टर उमरिया की मौजूदगी में RTO,खनिज और यातायात विभाग की ताबड़तोड़ कार्यवाही- MPNews

शहपुरा थाना क्षेत्र के बड़झर घाट में हुए पिकअप हादसे के बाद उमरिया मे हरकत मे आया जिला प्रशासन शनिवार को जिले के विभिन्न चौराहों पर चलाया व्यापक चेकिंग अभियान इस दौरान 3 दर्जन से अधिक वाहनों पर की गई चालानी कार्यवाही

कलेक्टर उमरिया की मौजूदगी में RTO,खनिज और यातायात विभाग की ताबड़तोड़ कार्यवाही- MPNews
Swift action taken by RTO, Mineral and Transport Department in the presence of Collector Umaria

शहपुरा थाना क्षेत्र के बड़झर घाट में हुए हादसे के बाद उमरिया मे जिला प्रशासन हरकत मे आया है उमरिया कलेक्टर बुद्धेश वैद्य ने शनिवार की सुबह से ही उमरिया जिले के विभिन्न चौराहो पर आरटीओ और पुलिस विभाग के साथ मिल कर चेकिंग अभियान चलाकर वाहनों के दस्तावेज चेक किए। इस दौरान 3 दर्जन से अधिक वाहनों पर चलानी कार्यवाही भी की गई है उमरिया कलेक्टर बुद्धेश वैद्य ने बताया है की रूटीन प्रक्रिया के तहत यह कार्यवाही की गई है जिसमे सभी वाहनों की सघन चेकिंग की गई है और जिन वाहनों के कागजात मे कमी थी उन पर विधि संगत कार्यवाही की गई है तो वही उमरिया आर टी ओ संतोष पाल ने बताया की उच्च न्यायालय जबलपुर में दायर याचिका के परिपेक्ष में दिए गए दिशा निर्देश के बाद यह कार्यवाही की जा रही है जिसमे सीट बेल्ट हेलमेट हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर सख्त कार्यवाही की जा रही है उन्होंने ने बताया है की उमरिया मे किसी भी प्रकार से माल वाहक वाहन मे यात्रियों को परिवहन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

कलेक्टर उमरिया की मौजूदगी में RTO,खनिज और यातायात विभाग की ताबड़तोड़ कार्यवाही- MPNews
Swift action taken by RTO, Mineral and Transport Department in the presence of Collector Umaria

कलेक्टर बुध्देश कुमार वैद्य के नेतृत्व में चंदिया बरम बाबा के पास वाहनों की चेकिंग का सघन अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान खनिज विभाग, जिला परिवहन विभाग, यातायात विभाग एवं पुलिस विभाग द्वारा वाहनों की सघन चेकिंग की गई तथा चालानी कार्यवाही की गई । कार्यवाही के दौरान 28 वाहनो पर कार्यवाही करते हुए 15500 रूपये का जुर्माना किया गया ।
अभियान के दौरान खनिज विभाग द्वारा कोयला लोड वाहन क्रमांक एमपी 20 एचबी 6483 तथा एमपी 09 एचएच 7129 की चेकिंग की गई वाहन चालक के पास कोयला से संबंधित टीपी होना पाया गया। इसी तरह गिट्टी से लोड वाहन एमपी 54 जी ए 0465 , बांका में गिट्टी से लोड ट्रेक्टर क्रमांक एमपी 54 ए 1193 की चेकिंग की गई जिसके पास गिट्टी से संबंधित टीपी होना पाया गया।
इसी तरह परिवहन विभाग द्वारा नंबर प्लेट, ओव्हरलोड वाहनों की चेकिंग, वाहनो के बीमा की जांच, माल वाहक में सवारी बैठने तथा वाहनो के फिटनेस की जांच की गई । इस दौरान तीन वाहनो में नंबर प्लेट नही होने पर 1500 रूपये की चालानी कार्यवाही की गई एवं वाहन चालकों को नंबर प्लेट लगाकर नंबर अंकित कराने की बात कही गई। इसी प्रकार एक वाहन की जांच के दौरान टैक्स बकाया होना, इंशोरेंस नही होना, रजिस्ट्रेशन , फिटनेस नही होना पाया गया।
इसी प्रकार यातायात एवं पुलिस विभाग द्वारा वहां से गुजरने वाले छोटे बडे समस्त वाहनों की सघन जांच की गई एवं बिना हेलमेट के वाहन चालन करते पाये जाने पर चालानी कार्यवाही की गई एवं समझाइश दी गई कि वाहन का चालन यातायात के नियमों का पालन करते हुए करें। वाहन चलाते समय हेलमेट का उपयोग करें। दाएं एवं बाएं मुडते समय पर इंडीग्रेटर का उपयोग करें । वाहन मे तीन सवारी नही बैठाएं।
कार्यवाही के दौरान उप संचालक खनिज विभाग फरहद जहां, एसडीओपी उमरिया नागेंद्र सिंह, नगर निरीक्षक उमरिया, नगर निरीक्षक चंदिया, सहायक खनिज अधिकारी दिवाकर चतुर्वेदी, प्रभारी खनिज निरीक्षक एन एस आर्मो सहित पुलिस बल एवं यातायात, परिवहन विभाग के कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker