स्टेट न्यूजमध्य प्रदेश

कलेक्टर ने किया जिला चिकित्सालय सिंगरौली का औचक निरीक्षण

जन औषधि केंद्र सहित ईसीयू वार्ड शीघ्र प्रारंभ कराने के दिए निर्देश

चिकित्सक एवं अन्य हॉस्पिटल स्टाफ समय पर रहे उपस्थित रहेः- कलेक्टर

धर्मेंद्र साहू

सिंगरौली 11 सितंबर 2024 / जिला चिकित्सालय सिंगरौली ट्रॉमा सेंटर की व्यवस्थाओं का जायज़ा लेने हेतु कलेक्टर चंद्रशेखर शुक्ला द्वारा आकस्मिक रूप से निरीक्षण किया गया । कलेक्टर ने ट्रामा सेंटर जन औषधि केंद्र का अवलोकन किया एवं मौके पर उपस्थित मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि शीघ्र कार्य पूर्ण करवा कर औषधि केंद्र प्रारंभ किया जाए ।उन्होंने जिला चिकित्सालय में चल रही ओपीडी के साथ साफ सफाई व्यवस्था सहित वार्डो का अवलोकन किया।

कलेक्टर ने सीएमएचओ एवं सिविल सर्जन को इस आशय के निर्देश दिये कि जिला चिकित्सालय के गहन आईसीयू वार्ड को प्रारंभ करने की पहल करे। तथा बेहतरीन चिकित्सकीय व्यवस्था दिये जाने हेतु पूर्ण व्यवस्थाएं उपलंब्ध रहे। साथ ही चिकित्सालय की साफ सफाई की व्यवस्था जो भी रा मटेरियल है उनका परिवहन कराये जाने के साथ साथ सुरंक्षा कार्य में लगे कर्मचारियो की उपस्थित नियमिति बनी रहे इस पर भी निगरानी रखी जाये।

कलेक्टर ने उपस्थित चिकित्सको के साथ बैठक आयोजित कर निर्देश दिये कि हम सब को एक टीम भावना के साथ मिलकर कार्य करना है अपने कर्तव्यों का सही तरीके से पालन कर जनमानस की सेवा करे। साथ ही भर्ती मरीजो के साथ मधुर संबंध बनाये तथा उनका उचित उपचार करे। उन्होंने कहा कि हर संभव प्रयास रहे कि मरीजो को रेफर नही किया जाये अपने चिकित्सालय में चिकित्सा से संबंध सभी व्यवस्था उपलंब्ध है। साथ ही सभी चिकित्सक एवं अन्य स्टाफ अपने निर्धारित समय पर चिकित्सालय में उपस्थित होकर अपनी सेवा प्रदान करे। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय में संचालित लैब सहित बच्चा वार्ड एवं चिकित्सा से संबंधित टेस्ट किये जाने वाले मशीनो लैब का अवलोकन किया गया।तथा निर्देश दिये कि समय पर जॉच रिपोर्ट उलंब्ध कराये। सिविल सर्जन को यह भी निर्देश दिये गये कि प्रति दिन ओपीडी वार्डो का अवलोकन करते रहे। ताकि किसी भी प्रकार की व्यवस्थाओं में असुविधा उत्पन्न नहो।इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एन.के जैन, सिविल सर्जन डॉ. देवेन्द्र सिंह सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker