क्राइममध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

Lokayukt Karyawahi : 5 हजार की रिश्वत लेते सरपंच हुआ रंगेहाथ गिरफ्तार

रीवा लोकायुक्त की बड़ी कार्यवाही

Lokayukt Karyawahi : लोकायुक्त पुलिस रीवा ने भ्रष्टाचारियों सरपंच के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 5000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार शहडोल जिले के जयसिंहनगर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत पसोड पंचायत के सरपंच कृष्ण कुमार सिंह ने फरियादी अमोल सिंह से तालाब निर्माण कार्य का बिल पास करने की आवाज में रिश्वत मांगी थी। रीवा लोकायुक्त पुलिस ने मामले में सरपंच के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

शहड़ोल जिले के जनपद पंचायत जयसिहनगर के ग्राम पंचायत पसोड के सरपंच को 5 हजार रिस्वत लेते रीवा लोकायुक्त की 12 सदस्सीय टीम रंगे हाथों पकड़ा है। सरपंच द्वारा ग्रामीण अमोल सिह से हितग्राही योजना के तहत किए गए तालाब निर्माण कार्य का बिल पास कराने के लिए 5 हाजर रुपए रिश्वत की मांग की थी, जिससे आहत होकर ग्रामीण ने मामले की शिकायत रीवा लोकायुक्त से की थी,  फरियादी की शिकायत पर रीवा लोकायुक्त की टीम ने 5 हाजर का रिश्वत लेते पंचायत भवन रंगे हाथों पकड़ कर  भ्रस्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर कार्यवाही की है ।

शहड़ोल जिले के जनपद पंचायत जयसिहनगर अन्तर्गत ग्राम पंचायत करपा निवासी ग्रमीण अमोल सिह द्वारा हितग्राही योजना के तहत एक तालाब निर्माण कार्य कराया था, जिसके राशि भुगतान करने के लिए पसोड पंचायत के सरपंच कृष्ण कुमार सिह द्वारा ग्रामीण अमोल से 5 हजार के रिस्वत मांगी थी , जिससे आहत होकर ग्रामीण अमोल सिह ने मामले की शिकायत रीवा लोकायुक्त में कई थी, शिकायत सत्यापन के बाद रीवा लोकायुक्त की 12 सदस्सीय टीम ने पसोड ग्राम पंचायत कें पंचायत भवन में 5 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। लोकायुक्त रीवा ने सरपंच कृष्ण कुमार सिह के खिलाफ भ्रस्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर कार्यवाही की है ।

Lokayukt Karyawahi : 5 हजार की रिश्वत लेते सरपंच हुआ रंगेहाथ गिरफ्तार

कार्यवाही का विवरण

  • ट्रेप दिनाक – 7.10.2023
  • नाम आवेदक- अमोल सिंह
  • पता-  ग्राम ग्राम करपा जनपद पंचायत जयसिंहनगर जिला शहडोल
  • आरोपी – कृष्ण कुमार सिंह सरपंच ग्राम पंचायत पसोड़ जनपद पंचायत जयसिंहनगर जिला शहडोल
  • ट्रेप रिश्वत राशि -5000 रु
  • घटना स्थल – ग्राम पंचायत भवन ग्राम पंचायत पसोड़
  • कार्य का विवरण- हितग्राही योजना मीनाक्षी तालाब का बिल पास करने के एवज में
  • ट्रेपकर्ता अधिकारी – इंस्पेक्टर जिया  उल हक
  • ट्रेप दल के सदस्य –   निरिक्षक जिया उल हक  सहित 12 सदस्यीय टीम

Article By : Ajay

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker