व्यापार

BSNL का धमाकेदार प्लान 100 रुपये में के खर्चे में 12 महीने करें बात पढ़िए पूरी डिटेल

BSNL Cheapest Rupees 1198 Annual Plan: BSNL सस्ते प्लान के लिए जाना जाता है. क्या आप भी बीएसएनएल के यूजर हैं और अपने लिए सबसे सस्ते वार्षिक प्लान की तलाश में हैं? यहां आपको BSNL के सालाना प्लान के बारे में बताया जा रहा है जिनकी कीमत 100 रुपये प्रति माह से कम है।

BSNL Cheapest Rupees 1198 Annual Plan: BSNL सस्ते प्लान के लिए मशहूर है। क्या आप भी BSNL ग्राहक हैं और अपने लिए सबसे सस्ते वार्षिक प्लान की तलाश में हैं? यहां आपको BSNL के सालाना प्लान के बारे में बताया जा रहा है जिनकी कीमत 100 रुपये प्रति माह से कम है। सरकारी स्वामित्व वाली टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (भारत संचार निगम लिमिटेड – बीएसएनएल) ने रु. 1,198 प्लान और यह एक वार्षिक प्लान है। यानी 1,200 रुपये में आपको पूरे साल के लिए रिचार्ज कराने के झंझट से छुटकारा मिल जाएगा। आइए जानते हैं इस प्लान के फायदों के बारे में।

यह भी पढ़ें : BSNL के इस रिचार्ज प्लान में मिलेगी 6 माह की वैलिडिटी साथ ही कर पाएगे फ्री में बात जानिए क्या है पूरा प्लान

बीएसएनएल के रु. 1,198 रुपये का रिचार्ज प्लान (BSNL 1198 रुपये का रिचार्ज प्लान)

बीएसएनएल 1198 रुपये का सालाना प्लान ऑफर कर रहा है। इस प्लान में लोगों को पूरे साल यानी 365 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। यह योजना का सबसे बड़ा फायदा है. इस प्लान में आपको हर महीने 3GB डेटा मिलता है। इस प्लान में डेटा लिमिट खत्म होने पर आपकी इंटरनेट स्पीड घटकर 80 kbps हो जाती है। इसमें प्रति माह 30 एसएमएस मुफ्त शामिल हैं। इस प्लान में आपको हर महीने 300 मिनट की फ्री बात मिलती है।

यह भी पढ़ें : LIC Scheme: एलआईसी स्कीम में 50,000 रुपये पेंशन, बस इतना ही करना होगा निवेश!

इन लोगों के लिए ये प्लान बेस्ट है

यह प्लान उन लोगों के लिए सबसे अच्छा है, जिन्हें साल भर दूसरा सिम चालू रखना होता है। इस प्लान में ग्राहकों को ज्यादा डेटा या मुफ्त अनलिमिटेड कॉल नहीं मिलती है। इस प्लान की सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें आपको पूरे साल की वैलिडिटी मिलती है। कई ग्राहक जो एक ही फोन में 2 सिम का इस्तेमाल करते हैं। पहला उनका मेन और दूसरा सेकेंडरी सिम, जिसे उन्हें पूरे साल एक्टिव रखना होता है। उन ग्राहकों के लिए यह रु. 1,198 वाला प्लान सबसे अच्छा है.

एक्टिव रहेगी। साथ ही 300 मिनट मुफ्त बात करने के लिए और हर महीना 3जीबी डेटा भी साथ मिलेगा।

यह भी पढ़ें : Hybride Vegetables : हाइब्रिड सब्जियां देशी सब्जियों से कैसे अलग हैं, कैसे करें इनकी पहचान.. खाने में इस्तेमाल करने से पहले जान लें ये बातें

ये होगा प्रति माह का खर्च

BSNL के रु. 1198 प्लान के फायदों के साथ-साथ अगर प्रति माह कीमत की बात करें तो इस प्लान की मासिक लागत 100 रुपये से भी कम है। आप 100 रुपये की मासिक लागत पर पूरे वर्ष में जितने चाहें उतने काम कर सकते हैं। यानी 100 रुपये की मासिक कीमत पर सिम पूरे साल एक्टिव रहेगी। इसके साथ ही आपको 300 मिनट का फ्री टॉकटाइम और हर महीने 3 जीबी डेटा भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें : क्या आपको भी है घंटो Reels देखने की आदत तो जाएगी ये गंभीर बीमारी लत छुड़ाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker