मेरा पैसाव्यापार

10 Best Business Ideas : अब घर बैठे होगी कमाई शुरू करें ये बिजनेस हो जाएंगे मालामाल

10 Best Business Ideas : आज हम आपको इस आर्टिकल में 10 ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे जिसे आप घर से ही शुरू कर सकते हैं और कुछ दिनों में आप मालामाल हो जाएंगे। साथी आप काम से कम ₹50000 से लेकर के लाखों रुपए तक कमा सकते हैं।

10 Best Business Ideas : हर किसी की सोच होती है कि कम मेहनत में ज्यादा पैसे कैसे कमाए जाएं। और इस इसको लेकर इंटरनेट पर लोग सच भी करते रहते हैं। लेकिन अब आपको इंटरनेट पर सर्च करके अपने आप को पजल करने की जरूरत नहीं है। आज हम इस आर्टिकल में ऐसे 10 बिजनेस आईडियाज लेकर आए हैं जिन्हें आप घर बैठे शुरू कर सकते हैं। और कुछ दिनों में इस आईडिया से कम से कम 50000 से लेकर के लाखों रुपए तक आप घर बैठे ही कमा सकते हैं। आईए देखते हैं आज हम किन बिजनेस आइडिया के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

शेयर मार्केट में करें इन्वेस्ट

शेयर मार्केट में इनवेस्टमेंट का चालान इन दोनों बड़ी तेजी से बढ़ता चला जा रहा है। आप जिन्हें जानते पहचानते हैं उनमें से कई ऐसे लोग होंगे जो शेयर मार्केट में इन दोनों पैसा इन्वेस्टमेंट कर रहे हैं। यदि आप भी घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं तो शेयर मार्केट में आप इन्वेस्टमेंट शुरू कर दें लेकिन इससे पहले आपको किसी अच्छे एक्सपर्ट से सलाह लेनी होगी। उसके बाद ही आप शेयर मार्केट में पैसे का इन्वेस्टमेंट करें।

फूड बिजनेस

यदि आपको कुकिंग का शौक है तो आप इस शौक के माध्यम से ही घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं। और यदि आपके हाथ में टेस्ट है तो यकीन मानिए आपके बिजनेस कभी भी बंद नहीं होगा। दिन दिन यह बिजनेस बढ़ता ही जाएगा। आप घर बैठे क्लाउड किचन का बिजनेस कर सकते हैं इसके माध्यम से आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। कम पैसे के साथ-साथ काम स्पेस में शुरू होने वाले हैं बिजनेस इन दोनों काफी ट्रेंड में चल रहा है।

पेइंग गेस्ट या किराए पर चलाएं फ्लैट

यदि आपका घर किसी बड़े स्कूल या कॉलेज के पास है तो आप पेइंग गेस्ट का काम शुरू करके घर बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं। अक्सर लोग पढ़ने लिखने या जॉब के सिलसिले से घर से कोसों दूर रहते हैं ऐसे में उन्हें एक अच्छे पेइंग गेस्ट की तलाश रहती है। या फिर यदि आपके पास खाली फ्लैट्स पड़े हुए हैं तो उन्हें किराए पर देकर के भी आप अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं।

इको फ्रेंडली बैग मैन्युफैक्चरिंग

सिंगल यूज्ड प्लास्टिक को लेकर के सरकार दिनों दिन सख्त होती जा रही है ऐसे में इको फ्रेंडली बैग्स की काफी डिमांड बढ़ रही है। एक बार फिर से कागज के बने हुए और कपड़े के बने हुए बैग्स ट्रेंड में आ रहे हैं। यदि आप इन इको फ्रेंडली बैग्स को बनाने का काम शुरू करते हैं तो यकीन मानिए कम दिनों में ही आप अच्छा मुनाफा कमाना शुरू कर देंगे।

यूट्यूब चैनल के माध्यम से

यूट्यूब चैनल के माध्यम से इनकम करने का ट्रेंड इन दिनों काफी बढ़ता चला जा रहा है। ऐसे बहुत से लोग हैं जीनो की एजुकेशन क्वालीफिकेशन पूरी तो नहीं हुई है लेकिन उनके अंदर की एक खास योग्यता ने उन्हें यूट्यूब का हीरो बन के रखा हुआ है। आप भी अपना यूट्यूब चैनल शुरू कर सकते हैं और किसी भी टॉपिक पर वीडियो बनाकर के घर बैठे लाखों की कमाई कर सकते हैं।

ब्लॉक से होगी तगड़ी इनकम

यदि आप लिखने के शौकीन हैं तो आप किसी भी टॉपिक पर लिख करके अपना ब्लॉक शुरू कर सकते हैं। आपके ब्लॉक को जब लोग पढ़ाना शुरू कर देंगे तो किसी भी कंपनी की ऐड लगाकर कि आप इसे वोटिंग कम कर सकते हैं। और यदि आप घूमने फिरने की शौकीन हैं तो अपने द्वारा बनाए गए ट्रैवल कंटेंट को यूट्यूब या अन्य कहीं प्लेटफार्म पर भेज सकते हैं।

क्रिप्टो करेंसी कर देगी मालामाल

क्रिप्टो करेंसी का इन्वेस्टमेंट इन दोनों का टी से बढ़ रहा है आप कॉइनबेस या बिनेन्स जैसे प्रमुख क्रिप्टोकरंसी एक्सचेंज में से किसी भी एक का उपयोग करके बिटकॉइन में इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से भी आप मालामाल हो सकते हैं।

वेबसाइट और अप बनाकर कमाए लाखों

यदि आपको कोडिंग का नॉलेज है तो आप वेबसाइट या एप्स बनाकर के उन्हें अच्छे दाम पर बेच करके मुनाफा कमा सकते हैं।

ऑनलाइन या ऑफलाइन करें क्लास शुरू

यदि आपको पढ़ने का शौक है तो आप स्टूडेंट को घर में भी पढ़ सकते हैं या फिर आप ऑनलाइन क्लास शुरू करके भी अच्छी इनकम कर सकते हैं।

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker