देश-विदेश

पीएम मोदी की देश की महिलाओ को सौगात घरेलू सिलेंडर हुआ 100 रुपए सस्ता

LPG Cylinder Price Cut : अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की महिलाओं को बड़ी सवाद देते हुए एलपीजी सिलेंडर को ₹100 सस्ता कर दिया है। एक पर पीएम मोदी के द्वारा की गई पोस्ट के माध्यम से यह जानकारी देशवासियों को मिली है।

सिलेंडर के दामों ने देश के मध्यम वर्गीय परिवार के नाक में दम करके रखा हुआ है। लेकिन लोकसभा चुनाव के पूर्व अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की महिलाओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर गिफ्ट देते हुए ₹100 कीमतों की कटौती घरेलू गैस सिलेंडर में की है। आपको तो पता ही है कि पीएम उज्जवला योजना के उपभोक्ताओं को ₹300 की सब्सिडी देने की मंजूरी दी गई थी।

एलपीजी सिलेंडर की कीमत में कटौती का ऐलान

महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पोस्ट कर महिलाओं को शुभकामनाएं दीं और एलपीजी सिलेंडर के दाम में 100 रुपये की कटौती का भी ऐलान किया. इस घोषणा के बाद देशभर में सिलेंडर की कीमत 100 रुपये कम हो जाएगी. होली और आगामी लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का यह बड़ा फैसला है. पिछले साल दिवाली से पहले सरकार ने एलपीजी सिलेंडर के दाम कम किए थे.

‘करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ होगा कम’

पीएम मोदी ने अपने एक्स-पोस्ट में लिखा, ‘आज महिला दिवस के मौके पर हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की छूट देने का बड़ा फैसला लिया है. इससे न केवल नारी शक्ति का जीवन आसान होगा बल्कि करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। पोस्ट में आगे कहा गया है कि रसोई गैस को और अधिक किफायती बनाकर, हमारा उद्देश्य परिवारों की भलाई का समर्थन करना और एक स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करना भी है। यह महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके लिए ‘जीवनयापन में आसानी’ सुनिश्चित करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker