स्टेट न्यूजमध्य प्रदेश

डॉ रश्मि धनंजय ने मरीज से माँगे पैसे हुई शिकायत कलेक्टर हुए सख्त जारी हुआ नोटिस

उमरिया जिला चिकित्सालय में पदस्थ स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ रश्मि धनंजय का ईलाज क़े बदले पैसे मागने का सनसनी खेज मामला आया सामने

मध्य प्रदेश की डॉ मोहन सरकार भले ही सुशासन के लाख दावे कर ले लेकिन दावों की पोल उमरिया जिला चिकित्सालय में खुलती नजर आ रही है। दरअसल जिला चिकित्सालय उमरिया में पदस्थ स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर रश्मि धनंजय के द्वारा इलाज के नाम पर जिला चिकित्सालय परिसर में खुलेआम रिश्वत लेने का मामला सामने आया है। उमरिया निवासी आयुष पांडे के द्वारा आरोप लगाते हुए बताया गया है कि डॉ रश्मि धनंजय के द्वारा लापरवाही पूर्वक उनकी बहन नैंसी पांडे का इलाज कुछ माह पूर्व किया गया था और बिना बताए कॉपर टी डाल दी गई थी। अब जब दोबारा उनके पास इलाज के लिए वह पहुंचे तो कॉपर टी निकालने के नाम पर रश्मि धनंजय के द्वारा पैसों की मांग की गई।

पैसा नहीं दिए जाने पर वार्ड बॉय के द्वारा लगातार प्रेशर बनाकर के उनसे पैसा ले लिया गया। उक्त मामले की शिकायत आयुष पांडे के द्वारा कलेक्टर उमरिया धरणेन्द्र कुमार जैन से की गई है। कलेक्टर उमरिया के संज्ञान मे आने के बाद उन्होंने सिविल सर्जन को मामले का संज्ञान लेकर कार्यवाही की बात कही है तो वही सिविल सर्जन उमरिया डॉक्टर के सी के द्वारा डॉक्टर रश्मि धनंजय को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है।

डॉ रश्मि धनंजय ने मरीज से माँगे पैसे हुए शिकायत कलेक्टर हुए सख्त जारी हुआ नोटिस
Dr. Rashmi Dhananjay asked for money from the patient, complained, collector became strict, notice issued

शिकायत सही पाए जाने पर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हम आपको बता डॉक्टर रश्मि धनंजय के द्वारा ईलाज के बदले पैसे लेने का यह कोई पहला मामला नहीं है जब जिला चिकित्सालय उमरिया में रिश्वत लेने का काम डॉक्टर के द्वारा किया गया हो। लगातार ऐसी कई शिकायतें मिलती चली आ रही हैं जिसमें जिला चिकित्सालय में पदस्थ डॉक्टर रश्मि धनंजय के द्वारा गरीब आदिवासी जनता से खुलेआम पैसा लेकर के इलाज करने का काम किया जाता है। देखने वाली बातें होगी कि अब प्रशासन किस तरह की कार्रवाई उक्त डॉक्टर के ऊपर करता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker