मध्य प्रदेशक्राइमस्टेट न्यूज

फिल्मी स्टाइल में हुई लूट डिंडोरी और उमरिया जिले की पुलिस के बीच सीमा निर्धारण को लेकर हुआ कंफ्यूजन

डिंडौरी और उमरिया के बीच फरियादी के द्वारा सोने चांदी की बड़ी लूट का दावा 

लूट की एक घटना के मामले में उमरिया पुलिस और डिंडोरी जिले की शहपुरा पुलिस के बीच में घटना स्थल को लेकर के कन्फ्यूजन की स्थिति निर्मित हो गई है। दरअसल शहडोल जिले के बेनिवारी के रहने वाले फरियादी के द्वारा इस आशय की सूचना शहपुर पुलिस को दी गई कि उसके साथ डिंडोरी जिले के धिरमन गांव के आसपास अज्ञात आरोपियों के द्वारा लूट की घटना को अंजाम दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार फरियादी ने बताया है कि वह डिंडोरी और शहपुरा होते हुए उमरिया जा रहा था तभी धिरमन गांव के आसपास सड़क पर कोई महिला हेल्प मांगने के लिए खड़ी हुई थी। लेकिन जैसे ही उसने महिला को देखकर के अपने कार को रोका दर्जनों लोग उस पर धाबा बोल दिए और उसके साथ जमकर मारपीट करते हुए उसके पास बड़ी मात्रा में रखे सोने चांदी को भी ले गए। फरियादी के द्वारा दावा किया जा रहा है कि सोने चांदी की बड़ी मात्रा उसके पास थी। लेकिन फरियादी के द्वारा फिल्मी अंदाज में बताई जा रहे घटनाक्रम के कारण शहपुरा के साथ-साथ उमरिया पुलिस भी संसय की स्थिति में है।

वहीं घटना की पड़ताल हो पाती इससे पहले डिंडोरी जिले की शहपुर पुलिस ने दावा कर दिया कि यह घटनास्थल उमरिया जिले का है। सूचना मिलने के बाद में उमरिया एडिशनल एसपी उमरिया, एसडीओपी उमरिया सहित कोतवाली टीआई और पुलिस का बल मौके पर पहुंचा और मौके से ही latitude and longitude मैप का स्क्रीनशॉट लिया गया और लोकेशन लेकर देखा गया तो समझ में आया यह घटना स्थल डिंडोरी जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र में आता है।

लेकिन शहपुर पुलिस के द्वारा राजस्व अधिकारियों की सहायता लेकर के मौके का प्रतिवेदन बनाया गया तहसीलदार शहपुरा के द्वारा प्रतिवेदन दिया गया है जिसमें बताया गया है कि उक्त घटनास्थल उमरिया जिले के बिलासपुर तहसील क्षेत्र का है।

मामले में एक और बड़ा मोड है फरियादी के द्वारा घटना की बताई जा रही स्क्रिप्ट पुलिस के गले नहीं उतर रही है। इतनी बड़ी भारी मात्रा में सोना चांदी ले करके हालांकि व्यापारी किस मोटिव से अपने गृह नगर से निकला था। तमाम पहलुओं से पर्दा तभी उठ पाएगा जब घटना स्थल को लेकर के दोनों जिले की पुलिस के बीच में सामंजस्य से बन जाएगा और फरियादी से तफ्तीश के साथ पुलिस पूछताछ करेगी।

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker