मध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

महाकाली विसर्जन चल समारोह के दौरान हादसा : हाई टेंशन बिजली के तार की चपेट में आया ट्राला 3 की मौत, 5 घायल

मध्य प्रदेश के सिवनी में चल समारोह की तैयारी के दौरान दर्दनाक हादसा हो गया। जहां बिजली के करंट की चपेट में ट्राला आ गया जिसमें आठ लोग झुलस गए जिनमें से तीन लोगों की मौत हो गई है तो वहीं पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं घटना की जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक समेत प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचकर जांच में जुटा हुआ है।

चल समारोह शुरू होने के पहले हुआ हादसा

सिवनी जिले की धूम में विराजित माता महाकाली का विशाल दशहरा मध्य प्रदेश में अपनी एक अलग पहचान रखता है जिसका विसर्जन चल समारोह है शरद पूर्णिमा के दिन प्रतिवर्ष आयोजित होता है इसी क्रम में आज शरद पूर्णिमा के दिन माता रानी का विसर्जन चल समारोह शुरू होने के पहले एक बड़ा हादसा हो गया बताया जाता है कि माता महाकाली को जिस ट्राले में रखा जाता है उसे मंच स्थल तक लाया जा रहा था इसी दौरान वह रास्ते में हाई टेंशन बिजली की तार की चपेट में आ गया जिससे करंट फैल जाने की वजह से आठ लोग झुलस गए जिन्हें तत्काल स्थानीय लोगों के द्वारा शासकीय सिविल अस्पताल लखनादौन पहुंचाया गया जहां पर उपचार जारी है तो वहीं तीन लोगों ने दम तोड़ दिया है पांच लोग इलाज रत हैं। 

हादसे में ये हुए मृत ओर घायल

घायल 

  1. निखिल पिता नेतराम शिवहरे उम्र 20 वर्ष निवासी धूमा 
  2. मोनू रजक पिता निरंजन रजक उमर 26 वर्ष निवासी धूमा
  3. अज्जू विश्वकर्मा पिता रमेश विश्वकर्मा उम्र 35 वर्ष निवासी टंकी मोहल्ला धूमा 
  4. सागर पिता संतोष ठाकुर उम्र 16 वर्ष निवासी घोघरी कला
  5. बलराम यादव पिता भीकम यादव 14 वर्ष निवासी घुघरी कला

मृतक 

  1. नीलेश कुशवाहा पिता राकेश कुशवाहा उम्र 20 वर्ष निवासी धूमा
  2. रवि विश्वकर्मा पिता मुन्नालाल विश्वकर्मा उम्र 30 वर्ष निवासी टंकी मोहल्ला धूमा
  3. मुकेश यादव पिता मुन्ना यादव उम्र 26 वर्ष निवासी धूमा

अस्पताल प्रशासनिक अमला

घटना की जानकारी पूरे शहर में जंगल की आज की तरह फैल गई.जानकारी लगते ही जिला प्रशासन सहित पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मेहता मौके पर पहुंचे साथ ही शासकीय सिविल अस्पताल लखनादौन में पहुंच करके घायलों और मृतकों के संबंध में आवश्यक जानकारी लेकर के जाँच के दिशा निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री सीएम यादव ने जताया दुख

घटना की जानकारी मुख्यमंत्री मोहन यादव को मिलते ही अपने ट्वीट के माध्यम से उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए मृत्यु के परिजनों को दो-दो लाख रुपए एवं घायलों का समुचित इलाज करने की निर्देश दिए हैं

उन्होंने लिखा 

सिवनी जिले की लखनादौन तहसील में ट्रैक्टर ट्रॉली के हाई टेंशन लाइन के चपेट में आने से 3 लोगों की करंट लगने से असामयिक मृत्यु का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। शोकाकुल परिवारों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं।

मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं। दुर्घटना में घायलों के समुचित उपचार हेतु जिला प्रशासन को निर्देशित किया है।

– मुख्यमंत्री, डॉ. मोहन यादव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker