वाइल्ड लाइफ

Wild Life : दो Tigers ने Deer को किया Chase वही पेड़ पर चढ़ा Sloth Bear से बाल-बाल बचे पर्यटक

Wild Life News : बाघ दर्शन करने पहुंचे विदेशी पर्यटकों को एक बहुत ही गजब का नजारा आज सुबह की मॉर्निंग सफारी के दौरान दिखाई दिया। दरअसल रणथंबोर राष्ट्रीय उद्यान (Ranthambore National Park) में दो बाघ एक हिरण के पीछे बड़ी तेजी से दौड़ते हुए पर्यटकों के कमरे में कैद हो गए । बाघों के इस एग्रेसिव मूड को देखकर के पर्यटक रोमांचित हो उठे। दरअसल बाघिन अपने सब एडल्ट मेल (Sub Adults Male Tiger) को शिकार करना सीखा रही थी। हंटिंग ट्रेनिंग का यह वीडियो अपने कमरे में कैद कर लिया।

See Video

वही अगला वीडियो देख करके आप तो चौक ही जाएंगे। दर्शन रणथंभौर नेशनल पार्क (Ranthambore National Park) में पर्यटक बाघों की तलाश में जंगल में घूम रहे थे। तभी एक विशालकाय पेड़ के ऊपर उन्होंने देखा कि उनके सर पर एक Sloth Bear दिया बड़ी तेजी से चल रहा है। जंगली भालू के इस तरीके से पेड़ के ऊपर लापरवाही पूर्वक चलते हुए देख पर्यटकों के तो रोंगटे ही खड़े हो गए उन्हें लगा कही Sloth Bear उनकी जिप्सी के ऊपर न गिर जाए। लेकिन अपनी मदमस्त के साथ भालू पेड़  पर ऐसे चल रहा था जैसे वह जमीन पर चल रहा हो।

See Video

इन दोनों रोमांचकारी वीडियो को देखकर के पर्यटक रोमांचित होते उन्होंने दोनों वीडियो को अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर जमकर वायरल करने लगे।

गौरतलब है कि अरावली और विंध्य पर्वत श्रृंखलाओं के जंक्शन पर स्थित रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान (Ranthambore National Park)  में बाघ दर्शन करने के लिए पूरी विश्व भर से पर्यटक पहुंचते हैं। सघन वनों के बीच पहाड़ पर स्थित एक विशाल किला रणथंबोर जिसके नाम पर इस पार्क को जाना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker