क्राइममध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

Jabalpur में रेल्वे कर्मचारी और उसके बेटे को मौत के घाट उतार कर उनकी बेटी के साथ फरार आरोपी हरिद्वार से गिरफ्तार 

रेल्वे कर्मचारी राजकुमार विश्वकर्मा व पुत्र तनिष विश्वकर्मा की हत्या करने वाला आरोपी मुकुल कुमार सिंह को थाना सिविल लाईन पुलिस ने किया गिरफ्तार,   मृतक की नाबालिक बेटी को हरिद्वार से लाया गया जबलपुर

थाना सिविल लाईन के मिलेनियम कॉलोनी निवासी राजकुमार विश्वकर्मा एवं 08 वर्षीय पुत्र तनिष विश्वकर्मा की दि-15.03.2024 को उनके ही रेल्वे शासकीय क्वार्टर में धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर आरोपी मुकुल कुमार सिंह फरार हो गया था आरोपी मुकुल के साथ मृतक राजकुमार विश्वकर्मां की नाबालिक पुत्री भी थी। घटित हुई घटना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया, सूचना पर फिंगर प्रिंट प्रभारी अखिलेश चौकसे, एफएसएल डॉ. नीता जैन तथा पुलिस अधीक्षक जबलपुर आदित्य प्रताप सिंह (भा.पु.से.) तुरंत घटना स्थल पहुचे। बाबूलाल विश्वकर्मा की रिपोर्ट पर थाना सिविल लाईन में अपराध क्र. 79/2024 धारा 302,201 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर   विवेचना में लिया  गया।

पुलिस अधीक्षक जबलपुर आदित्य प्रताप सिंह (भा.पु.से.)  द्वारा घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण करते हुये मौके पर उपस्थित अधिकारियों को  आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये  आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु आदेशित किया गया।

Jabalpur में रेल्वे कर्मचारी और उसके बेटे को मौत के घाट उतार कर उनकी बेटी के साथ फरार आरोपी हरिद्वार से गिरफ्तार 
Jabalpur में रेल्वे कर्मचारी और उसके बेटे को मौत के घाट उतार कर उनकी बेटी के साथ फरार आरोपी हरिद्वार से गिरफ्तार

 

आदेश के परिपालन में अति. पुलिस अधीक्षक शहर  सोनाक्षी सक्सेना (भा.पु.से.) , अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध समर वर्मा तथा नगर पुलिस अधीक्षक ओमती पंकज मिश्रा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सिविल लाईन धीरज राज के नेतृत्व मे क्राईम ब्रांच एवं थाना की टीम गठित कर लगायी गयी।

 दोनों घटना के बाद से मृतक के अकाउंट से करीब एक लाख रूपये ऑनलाईन प्राप्त कर जबलपुर से लगातार कटनी ,इंदौर ,बेंगलौर, पुणे, बाम्बे, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, शिलांग (मेघालय), झांसी, आगरा, चण्डीगढ, अमृतसर, हरिद्वार आदि  देश के कई  स्थानों पर पुलिस से भागते रहे । जिनकेे द्वारा नेपाल जाने का प्रयास किया गया था परंतु दस्तावेज न होने से  विफल रहे । दोनो के द्वारा ज्यादातर समय रेल्वे स्टेशन प्लेटफार्म, बस स्टैण्ड में व बस ट्रेन में यात्रा करके गुजारा गया रूपये खत्म हो जाने पर दोनो गुरूद्वारो के लंगर व मंदिरो के भण्डारो में भोजन करके अपना गुजारा कर रहे थे।

दोनों की पतासाजी एवं तलाश हेतु जबलपुर पुलिस द्वारा संपूर्ण भारतवर्ष में उक्त घटना के संबंध में सूचना प्रसारित की गयी थी एवं आरोपी मुकुल के पंपलेट बस एवं ट्रेन में चस्पा करते हुये प्रसारित किये गये थे। सोशल मीडिया के माध्यम से भी संपूर्ण देश में उक्त दोहरे हत्याकांड का प्रसारण हुआ था। पुलिस को कई बार आरोपी मुकुल व नाबालिक लडकी के देखे जाने की सूचना प्राप्त हुई परंतु पुलिस के पहुँचने से पहले ही आरोपी अपनी जगह बदल लेता था ।

उक्त दोहरे हत्याकांड के देश भर में काफी चर्चित होने से दिनांक 27.05.2024 को हरिद्वार पुलिस सुरक्षाकर्मी द्वारा महिला जिला अस्पताल हरिद्वार में उक्त दोनो को संदेह के आधार पर रोका जाकर पूछताछ की गयी थी पूछताछ में आरोपी मुकुल चालाकी से सामान लाने का बहाना लेकर भाग गया था एवं नाबालिक लडकी को वही रोक लिया गया था ।

दिनांक 28.05.2024 को हरिद्वार पुलिस द्वारा आरोपी मुकुल व मृतक की नाबालिक लडकी के हरिद्वार महिला जिला अस्पताल में आने पर ,हरिद्वार पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान चालाकी से लडके के भाग जाने व नाबालिक लडकी को रोक लिये जाने के संबंध में सूचना प्राप्त होने पर जबलपुर से तत्काल पुलिस टीम द्वारा हरिद्वार पहुँचकर नाबालिक लडकी को दस्तयाब किया जाकर जबलपुर लाया गया ।

पूछताछ में नाबालिक लडकी द्वारा पूर्व में मुकुल के विरूध्द की गयी रिपोर्ट में पिता द्वारा समझौता से मना करने, एवं मुकुल के शादी के प्रस्ताव को ठुकराने व मुकुल को जेल भिजवाने की वजह से   मुकुल द्वारा पिता राजकुमार की हत्या करना तथा घटना समय  08 वर्षीय भाई के शोर करने के कारण उसे भी मौत के घाट उतार देना बताया गया है । नाबालिक लडकी के भी घटना के षडयंत्र में शामिल होने की पूर्ण संभावना होने से  लगातार पूछताछ की जा रही है ।

नाबालिक लडकी को हरिद्वार से जबलपुर पुलिस के द्वारा जबलपुर  ले जाने की जानकारी  के बाद  आरोपी मुकुल ने थाना सिविल लाईन में उपस्थित होकर दोहरे हत्याकांड को अंजाम देना स्वीकार किया है। आरोपी मुकुल कुमार सिंह पिता राजपाल सिंह उम्र 21 साल निवासी मिलेनियम कॉलोनी को प्रकरण मे विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker