मेरा पैसाव्यापार

सिर्फ 2 दिन का है मौका खरीद लाइए सरकारी स्कीम से सस्ता सोना

12 फरवरी 2024 दिन सोमवार से शुरू हुई सावरेन गोल्ड बॉन्ड निवेश स्कीम जो कल शुक्रवार तक निवेश के लिए उपलब्ध है।

Sovereign Gold Bond Scheme : भारत सरकार द्वारा प्रारंभ की गई सावरेन गोल्ड बॉन्ड के लिए अब सिर्फ आपके पास दो दिन का मौका है शुक्रवार तक इसमें आप इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। आपको पता ही है कि यह 12 फरवरी 2024 दिन सोमवार से शुरू की गई थी जो सिर्फ कल शुक्रवार तक ही निवेश के लिए उपलब्ध रहेगी। यदि आप इसमें इन्वेस्टमेंट करने की इच्छुक हैं तो 16 फरवरी 2024 तक आप इसमें इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं। इस स्कीम के तहत प्रति ग्राम 6263 रुपए इश्यू प्राइस है। जबकि ज्वेलरी बाजार में एक ग्राम गोल्ड की कीमत 6300 के लगभग चल रही है। ऐसे में सस्ते में गोल्ड खरीदने के लिए यह आपके लिए सुनहरा अवसर है।

सिर्फ 2 दिन का है मौका खरीद लाइए सरकारी स्कीम से सस्ता सोना
There is a chance of only 2 days to buy cheap gold

ऑनलाइन पेमेंट पर आपको छूट मिलेगी

सरकार ने एक ग्राम की कीमत 6,263 रुपये तय की है. SGB ​​2023-24 सीरीज IV का इश्यू प्राइस 6,263 रुपये है। ऑनलाइन पेमेंट करके आप 50 रुपये बचा सकते हैं. ऑनलाइन पेमेंट करने पर इश्यू प्राइस 6,213 रुपये होगा. इस पर आप सिर्फ 1 ग्राम सोना भी खरीद सकते हैं.

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड पर मिलता है इतना ब्याज

सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड योजना की कुल परिपक्वता 8 वर्ष है। आप 5वें साल में इससे बाहर निकल सकते हैं. इस योजना के तहत निवेशकों को 2.50 फीसदी ब्याज मिलता है. इसका भुगतान हर 6 महीने में किया जाता है. एसजीबी का उपयोग ऋण के लिए संपार्श्विक के रूप में किया जा सकता है। एसजीबी पर ब्याज आयकर अधिनियम, 1961 (1961 का 43) के तहत कर योग्य है। सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड योजना साल 2015 में शुरू की गई थी। इस योजना को उस बैंक से भी खरीदा जा सकता है जहां आपका बचत खाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker