मेरा पैसाव्यापार

इन 5 बैंकों में कम व्याज पर मिलता है पर्सनल लोन फटाफट चेक करें बैंक और इन्टरेस्ट रेट

Personal Loan : यदि आपके पास कोई ऐसा अति आवश्यक काम आ गया है इसके लिए एक बड़े पैसे की जरूरत है तो इसके लिए पर्सनल लोन काफी मददगार साबित होता है। लेकिन होम लोन का लोन से अधिक ब्याज दरें इस सिक्योर्ड लोन में होती है। आईए देखते हैं कि ऐसे कौन से पांच बैंक है जो कम ब्याज पर आपको लोन प्रदान कर सकते हैं।

Personal Loan : लाइफ में जब कोई कैजुअल्टी आती है तो एक बड़े पैसे की जरूरत पड़ती है ऐसे में आप बैंकों की ओर दौड़ते हैं और कोशिश करते हैं कि जल्द से जल्द आपको पर्सनल मिल जाए ताकि आई हुई आर्थिक मुसीबत से आपको राहत मिल सके। जल्दी बाजी में आपकी वरीयता सिर्फ यह होती है कि आपको लोन मिल जाए आप उसे दौरान यह नहीं देखते हैं कि ब्याज दर क्या है और कितना महंगा पड़ सकता है आपको यह लोन। आपकी इन्हीं जरूरत को ध्यान में रखते हुए आज हम आपके सामने पांच बैंक लेकर आए हैं इन बैंकों में न केवल ब्याज दर कम है बल्कि यह कस्टमर फ्रेंडली बैंक भी है।

इन 5 बैंकों में कम व्याज पर मिलता है पर्सनल लोन फटाफट चेक करें बैंक और इन्टरेस्ट रेट
Personal Loan

वैसे आपको पता है कि ज्यादातर बैंक 10.65 प्रतिशत से लेकर 24% तक के ब्याज दर पर्सनल लोन में वसूलते हैं। लोन उन्हीं को दिया जाता है जिनका क्रेडिट स्कोर शानदार होता है।

एचडीएफसी बैंक:

एचडीएफसी बैंक पर्सनल लोन पर सालाना 10.75 फीसदी से 24 फीसदी तक ब्याज लेता है. लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क 4,999 रुपये प्लस जीएसटी है। पर्सनल लोन की अवधि 3 से 72 महीने के बीच होती है। बैंक अधिकतम 40 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन देता है.

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई):

एसबीआई के माध्यम से व्यक्तिगत ऋण पर ब्याज दरें 11.15 प्रतिशत से शुरू होती हैं। बैंक ग्राहकों को रु. उन लोगों को 20 लाख तक का ऋण प्रदान करता है जिनके पास एसबीआई में बैंक खाता नहीं है।

आईसीआईसीआई बैंक:

ICICI बैंक सालाना 10.65 से 16 फीसदी तक ब्याज लेता है. प्रोसेसिंग शुल्क ऋण राशि का 2.50 प्रतिशत है। और लागू कर भी हैं।

पीएनबी:

पंजाब नेशनल बैंक कॉरपोरेट कर्मचारियों से क्रेडिट स्कोर के आधार पर 12.75 से 16.25 फीसदी तक ब्याज वसूलता है। सरकारी कर्मचारियों को बांटे गए पर्सनल लोन पर सबसे कम ब्याज दर 11.75 फीसदी है. रक्षा कर्मियों के लिए सबसे कम दर 11.40 प्रतिशत है।

कोटक महिंद्रा बैंक:

कोटक महिंद्रा बैंक की ब्याज दरें 10.99 प्रतिशत से शुरू होती हैं। बैंक रु. 50,000 से रु. 40 लाख तक का व्यक्तिगत ऋण प्रदान करता है। लोन राशि का 3 प्रतिशत प्रोसेसिंग शुल्क लिया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker