मेरा पैसाव्यापार

शेयर मार्केट की गिरावट को दरकिनार कर Adani Group के स्टॉक्स में आया जोरदार उछाल

Adani Group : शेयर मार्केट की मामूली गिरावट भी अदानी ग्रुप के स्टॉक पर नहीं कर पाई असर 26 फरवरी को अदानी ग्रुप के शेरों में तेजी देखी गई है वही अदानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड अदानी ग्रीन एनर्जी सहित अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनामिक जोन के साथ-साथ आहूजा सीमेंट्स के शेर बीते 52 सप्ताह के नए हाई लेवल पर पहुंच गए।

26 फरवरी का मार्केट निवेशकों के लिए निराशा जनक थोड़ा सा रहा है शेयर मार्केट में गिरावट देखने पर मिली है कई स्टॉक में भी गिरावट आई है और सेंसेक्स निफ्टी रेड पॉइंट पर क्लोज हुआ है। इसके बावजूद भी आज कुछ स्टॉक में तेजी देखने को मिली है जिसमें से एक नाम अदानी ग्रुप का भी शामिल है। अदानी ग्रुप के शेयर में बाजार की गिरावट का कोई असर देखने को नहीं मिला है। 52 वीक हाई पर अदानी ग्रुप के स्टॉक पहुंच गए। वही ट्रैक रिकॉर्ड के हिसाब से बताएं तो इन्वेस्टर्स को अदानी ग्रुप के द्वारा शानदार रिटर्न भी दिया गया है। वहीं कहां जा रहा है कि हिडनबर्ग की रिपोर्ट के आने के बाद में अदानी ग्रुप के शेयर में उछाल भी आया है और शानदार रिटर्न देकर की किसने निवेशकों को मालामाल भी कर दिया है।

इसमें बढ़ोतरी की गई

26 फरवरी को अडानी ग्रुप के शेयरों में तेजी आई। अदानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड, अदानी ग्रीन एनर्जी, अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन और अंबुजा सीमेंट्स के शेयर सोमवार को 52-सप्ताह के नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। अदानी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयर 9 प्रतिशत से अधिक बढ़कर रु. 1,180 पर बंद हुआ.

बढ़त के साथ बंद

अन्य स्टॉक जैसे अदानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड, अदानी विल्मर लिमिटेड, अदानी पावर लिमिटेड और अदानी टोटल गैस लिमिटेड 2-5% अधिक बंद हुए। अदाणी के शेयरों का प्रदर्शन अच्छा रहा, जबकि सेंसेक्स 0.5% गिरकर 72,790.13 पर और निफ्टी 50 0.4% गिरकर 22,122.05 पर आ गया। निफ्टी 50 की कंपनियों अदानी एंटरप्राइजेज और अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन में एक महीने में 8.6% और 11.6% की तेजी आई।

स्टॉक में सुधार जारी है

एक साल पहले शॉर्ट-सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च की एक रिपोर्ट के बाद से अदानी के शेयरों में सुधार जारी है, जिसमें कंपनी पर स्टॉक-मूल्य में हेरफेर और लेखांकन धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था, अदानी समूह की कंपनियों में जीक्यूजी पार्टनर्स एलएलसी की हिस्सेदारी लगभग रु। पांच गुना बढ़ गया है. फंड मैनेजर सुदर्शन मूर्ति के अनुसार, GQG पार्टनर्स, जिसने शुरुआत में अदानी शेयरों में 1.9 बिलियन डॉलर का निवेश किया था, ने अपना निवेश बढ़ाकर 10 बिलियन डॉलर कर दिया है।

अस्वीकरण: khabarilal निवेशकर्ताओं को निवेश संबंधी कोई भी निर्णय लेने से पहले प्रमाणित विशेषज्ञ से परामर्श करने की सलाह देता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker