मेरा पैसाव्यापार

यह 6 बैंक ग्राहकों को फिक्स डिपॉजिट पर दे रहे हैं 9.21% का शानदार ब्याज चेक करिए ब्याज दर

FD Rates : भारतीय निवेशकों की पहली पसंद के रूप में फिक्स डिपाजिट है क्योंकि यह एक से और सुरक्षित माध्यम के साथ-साथ एक निश्चित अवधि में रिटर्न मिलने की गारंटीड संभावना होती है।

FD Rates : यदि खाते में लम सम पैसा पड़ा हुआ है ऐसे में एचडी करना अधिकतर भारतीय निवेशक ज्यादा सुरक्षित मानते हैं क्योंकि बचत खाते की अपेक्षा एचडी में एक ग्रांटेड रिटर्न निश्चित समय में मिलता है। ऐसे सीनियर सिटीजन जोखिम नहीं रह सकते हैं वह एचडी की ओर ज्यादा अक्सर होते हैं। अगर आप भी एचडी करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए 9 के बैंकों के ऑप्शन लेकर आए हैं जो जो प्रेशर से अधिक का ब्याज आपको ऑफर कर रहे हैं.

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी ब्याज दर

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक आम नागरिकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी की सुविधा देता है। इन एफडी पर 4% से लेकर 9% तक की ब्याज दरें मिलती हैं। 444 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर उच्चतम ब्याज दर 9% है। वरिष्ठ नागरिकों को 0.50% अतिरिक्त ब्याज मिलता है। ये दरें 21 अगस्त 2023 से लागू होंगी.

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी ब्याज दर

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर 3.60% से 9.21% ब्याज देता है। 750 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर सबसे ज्यादा 9.21% ब्याज मिल रहा है। ये दरें 28 अक्टूबर 2023 से लागू होंगी.

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी ब्याज दर

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल की एफडी पर 3.50% से 9% तक ब्याज प्रदान करता है। 365 दिनों में परिपक्व होने वाली एफडी पर सबसे अधिक ब्याज दर 9% है। एफडी दरें 2 जनवरी 2024 से लागू होंगी.

सूर्योदय स्मॉल वित्त बैंक एफडी ब्याज दर

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल की एफडी पर 4.50% से 9.10% ब्याज देता है। दो साल और दो दिन में मैच्योर होने वाली एफडी पर अधिकतम 9.10% की ब्याज दर मिलती है। ये दरें 22 दिसंबर 2023 से लागू होंगी.

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी ब्याज दर

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिनों से लेकर 10 साल तक की परिपक्वता अवधि के साथ 4.50% से 9.50% तक की एफडी प्रदान करता है। 1001 दिनों के भीतर मैच्योर होने वाली एफडी पर अधिकतम 9% ब्याज मिलता है। ये दरें दी जाने वाली दूसरी सबसे ऊंची ब्याज दरें हैं। दरें 2 फरवरी 2024 से लागू होंगी.

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी ब्याज दर

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से 10 साल की एफडी पर 4.60% से 9.10% ब्याज देता है। दो से तीन साल की एफडी पर अधिकतम 9.10% ब्याज मिलता है। ये दरें 21 अगस्त 2023 से लागू होंगी.

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker