मेरा पैसाव्यापार

इस पब्लिक सेक्टर की कंपनी को मिला 1352 MW का धांसू आर्डर शुक्रवार को बना कर रखे नजर

Power PSU Stock : रेनवाल एनर्जी के क्षेत्र में काम करने वाली दिग्गज पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग कंपनी एसजेवीएन को 1352 मेगावाट का शानदार आर्डर मिला है। सोलर पावर प्रोजेक्ट्स के तहत मिले इस आर्डर के बाद में एक्सपर्ट्स ने शुक्रवार को इस स्टॉक पर नजर बनाकर रखने की बात कही है।

Power PSU Stock : 1 साल में 270 प्रतिशत का धमाकेदार रिटर्न देने वाली पब्लिक सेक्टर की कंपनी सीएम ने शेयर मार्केट में इनफॉरमेशन दी है कि उसे 1352 मेगावाट टी सोलर पावर प्रोजेक्ट के लिए एक बड़ा ऑर्डर मिला है। मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के कई जिलों जैसे सोलापुर नासिक अहमदाबाद और पुणे में डेवलपमेंट के लिए या आर्डर मिला है। महाराष्ट्र सरकार की योजना मुख्यमंत्री सौर कृषी वाहिनी योजना के तहत यह आर्डर इस पब्लिक सेक्टर कंपनी को मिला है। एक्सपर्ट्स ने शुक्रवार को इस स्टॉक पर नजर बनाने की बात कही है। वही 1 साल में 270% का रिटर्न देकर के यह स्टॉक मल्टीबैगर स्टॉक बन चुका है।

SJVN Order की जानकारी 

बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, एसजेवीएन लिमिटेड की सहायक कंपनी एसजेवीएन ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एसजीईएल) को ऑर्डर मिल गया है। एमएसईबी एग्रो पावर लिमिटेड द्वारा 1500 मेगावाट सौर ऊर्जा परियोजना के लिए निविदा जारी की गई थी, जिसमें एसजीईएल को कुल 1352 मेगावाट परियोजना का ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर और योजना पीएम-कुसुम योजना के तहत प्राप्त हुई है.

7436 करोड़  रुपए के निवेश की जरूरत होगी

1352 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजनाएं विकसित करने के लिए कंपनी को 7436 करोड़ रुपये के निवेश की आवश्यकता होगी। भारत सरकार परियोजना लागत का 30% तक वहन करेगी। एसजेवीएन ने कल के लिए बड़ा लक्ष्य रखा है। कंपनी ने 2030 तक 25,000 मेगावाट और 2040 तक 50,000 मेगावाट की बिजली परियोजनाएं विकसित करने का लक्ष्य रखा है। सरकार ने 2030 तक गैर-जीवाश्म ईंधन से 50 प्रतिशत ऊर्जा उत्पादन का लक्ष्य रखा है।

एसजेवीएन शेयर मूल्य इतिहास

एसजेवीएन के शेयर सवा दो फीसदी उछलकर रुपये पर पहुंच गए. यह 122 पर बंद हुआ. 5 फरवरी को यह शेयर 50 रुपये पर था. 170 का नया उच्चतम स्तर बनाया गया। वहां से इसमें काफी सुधार हुआ है. उस स्तर से स्टॉक में 30% की गिरावट आई है। इस साल अब तक स्टॉक ने 31 फीसदी, छह महीने में 92 फीसदी, एक साल में 270 फीसदी और दो साल में 335 फीसदी का रिटर्न दिया है.

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker