लाइफ स्टाइल

Aaj Ka Rashifal 15 July 2023 : जानिए किस पर होगी शनि की कृपा और किस पर रहेगी शनि की टेढ़ी नजर जानिए मेष से लेकर मीन तक का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 15 July 2023: आज श्रावण कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि और शनिवार का दिन है। आज सुबह 8 बजकर 21 मिनट पर वृद्धि योग बनेगा। इसके साथ ही आज रात 12 बजकर 23 मिनट तक मृगशिरा नक्षत्र रहेगा। आज प्रदोष व्रत रखा जाएगा. साथ ही इस दिन शिवरात्रि का व्रत भी रखा जाएगा. जानिए 15 जुलाई का दिन आपके लिए कैसा रहेगा और आप क्या उपाय करके इस दिन को अच्छा बना सकते हैं। साथ ही जानिए आपका शुभ अंक और शुभ रंग क्या होगा।

मेष

आज आपका दिन अच्छा रहेगा. लंबित कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहें. आप किसी रिश्तेदार से मिलना चाहेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। आपका दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा, आप अपने पार्टनर के साथ घूमने-फिरने का मन बनाएंगे। आपको कोई शुभ संदेश मिलेगा जिससे आपका मन प्रसन्न होगा। पारिवारिक वातावरण में सुख-शांति रहेगी। आज आपको ऑफिस के काम से बाहर जाना पड़ सकता है।

शुभ रंग- नारंगी

शुभ अंक- 7

वृष राशि

आज का दिन ख़ुशी के पल लेकर आया है। किसी मामले में आपको अपनी समझ से काम करना होगा, तभी आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। घर में कोई धार्मिक आयोजन होगा। दाम्पत्य जीवन अद्भुत रहेगा। विद्यार्थी किसी प्रतियोगी परीक्षा का फॉर्म भरने का मन बनाएंगे। आज खेल से जुड़े लोग

भाग्यशाली रंग- केसरिया

शुभ अंक- 4

मिथुन राशि

आज आपका दिन सुनहरे पल लेकर आएगा। आपके व्यापार में वृद्धि होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। बेकरी का कारोबार करने वाले लोगों की बिक्री बढ़ेगी, जिससे अधिक मुनाफा होगा. आप कोई नया व्यवसाय शुरू करने का भी मन बनाएंगे। पहले दी गई किसी प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम आज आपके पक्ष में रहेगा। नौकरी चाहने वालों को आज किसी बड़ी कंपनी से नौकरी का ऑफर मिलेगा।

शुभ रंग- लाल

भाग्यशाली अंक- 2

कर्क राशि

आज आपका पसंदीदा दिन रहेगा. काम के प्रति आपका समर्पण और निष्ठा बढ़ेगी, जिससे आपको अपने काम में सफलता भी मिलेगी। पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। रुकी हुई योजनाएँ फिर से शुरू होंगी। कंपनी में अच्छा काम करने पर बॉस से अच्छी रेटिंग मिल सकती है। व्यापार में आपको अधिक लाभ होगा। विज्ञान अनुसंधान से जुड़े लोग आज किसी नये प्रोजेक्ट पर काम करेंगे। प्रेमियों के लिए आज का दिन बढ़िया रहने वाला है।

शुभ रंग- पीला

भाग्यशाली अंक- 9

सिंह राशि

आज का दिन आपके लिए नई खुशियाँ लेकर आएगा। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। मेहनत का परिणाम आपके पक्ष में रहेगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा। आपको क्रोध से बचना होगा वरना बनते काम अटक सकते हैं। दांपत्य जीवन में खुशी के पल आएंगे, संतान सुख मिलेगा। ऑनलाइन बिजनेस करने वाले लोगों को आज कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की संभावना है।

शुभ रंग- गुलाबी

शुभ अंक- 6

कन्या राशि

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आप नया वाहन खरीदें. किसी जरूरतमंद की मदद करेंगे, जिससे आपको खुशी महसूस होगी। आप किसी मित्र की जन्मदिन पार्टी में जायेंगे। किसी नये काम में आपको नया अनुभव मिलेगा। आज आपको ऑफिस में कोई नया प्रोजेक्ट मिलेगा। घर की सजावट का सामान खरीदने के लिए बाजार जाएंगे। महिलाओं के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है, आज उन्हें पार्टनर से उनकी पसंद का उपहार मिलेगा।

शुभ रंग- मैरून

शुभ अंक- 5

तुला राशि

आज आपमें नया उत्साह और प्रसन्नता रहेगी। आप अपना नया व्यवसाय शुरू करेंगे। पार्टनर की मदद से आप किसी उलझन से बाहर निकल सकते हैं। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा, लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी पाने में सफलता मिलेगी। आपको विवाद से दूर रहना चाहिए, बेवजह किसी को राय देने से बचें। रिश्तेदारों के आगमन से दिन का शेड्यूल बदल सकता है, घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा।

शुभ रंग- काला

शुभ अंक- 1

वृश्चिक राशि

आज का दिन ख़ुशियों से भरा है. आपके पारिवारिक सुख में वृद्धि होगी। किसी राजनेता से संपर्क होगा, जिससे कोई रुका हुआ काम पूरा हो जायेगा। जरूरतमंद लोगों की सेवा करने का मन बनेगा। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा. विद्यार्थी किसी विषय को समझने के लिए शिक्षकों की मदद लेंगे। प्रेमियों के बीच की अनबन आज खत्म हो जाएगी। ट्रांसपोर्ट का काम करने वाले लोगों को अच्छा लाभ मिलेगा।

शुभ रंग- सफेद

शुभ अंक- 8

धनु राशि

आज का दिन बढ़िया रहेगा. पूरे दिन आपके चेहरे पर मुस्कान रहेगी। कोई भी काम करते समय आपको धैर्य रखने की जरूरत है। ऑटोमोबाइल व्यवसाय में आपको लाभ होगा। प्रशासनिक सेवा से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है, आपको अपने काम के लिए सम्मान मिलेगा। आप कोई नया व्यवसाय शुरू करने के लिए परिवार के सदस्यों से बात करेंगे। प्रेमियों के लिए आज का दिन अच्छा है।

शुभ रंग- सुनहरा

शुभ अंक- 7

मकर

आज का दिन खुशनुमा रहेगा। आपके अंदर साहस बढ़ेगा और आप साहसी कार्य कर पाएंगे। आपको कोई प्रभावशाली कार्य करने का अवसर मिलेगा। जीवन में नया कदम उठाने का अवसर मिलेगा। आपको धैर्य से काम लेना होगा, जिससे आपको काम का उत्तम परिणाम मिलेगा। अपनी कार्यकुशलता को बढ़ाने के लिए आप नई तकनीक अपनाएंगे, जिससे आपका काम सुचारू रूप से चलेगा। यदि आपका स्थानांतरण आपके इच्छित स्थान पर हो जाए तो आप प्रसन्न रहेंगे।

शुभ रंग – आड़ू

शुभ अंक- 4

कुंभ राशि

आज का दिन आपके लिए ख़ुशियाँ लेकर आएगा। व्यापारिक उलझनों से मुक्ति मिलेगी। अपनी सोच सकारात्मक रखें. राजनीति से जुड़े लोगों को आज पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी. समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। लोग आपसे जुड़ने की कोशिश करेंगे। इस राशि की महिलाएं आज घरेलू कामकाज में व्यस्त रहेंगी। संतान के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। लवमेट आज एक दूसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे।

शुभ रंग – आड़ू

भाग्यशाली अंक- 9

मीन राशि

आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है। आप अपने काम को नई दिशा में ले जाएंगे। दोस्तों से नया वाहन खरीदने पर विचार करें, अच्छी सलाह मिलेगी। आपके घरेलू सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आपको पदोन्नति मिलेगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनाएंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। किसी प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा.

शुभ रंग- सिल्वर

भाग्यशाली अंक- 2

यह भी पढ़ें : यूपी में काबा की तर्ज पर नेहा राठौर ने गाया एमपी में काबा सुनिए क्या क्या आरोप है एमपी सरकार पर

यह भी पढ़ें : रीवा में चार-चार अर्थी एक साथ उठती देख नम हो गई लोगो की आँखें

ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Sanjay Vishwakarma

संजय विश्वकर्मा (Sanjay Vishwakarma) 41 वर्ष के हैं। वर्तमान में देश के जाने माने मीडिया संस्थान में सेवा दे रहे हैं। उनसे servicesinsight@gmail.com पर संपर्क किया जा सकता है। वह वाइल्ड लाइफ,बिजनेस और पॉलिटिकल में लम्बे दशकों का अनुभव रखते हैं। वह उमरिया, मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। उन्होंने Dr. C.V. Raman University जर्नलिज्म और मास कम्यूनिकेशन में BJMC की डिग्री ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker