स्टेट न्यूजमध्य प्रदेश

लोकसभा चुनाव 2024 को संपन्न कराने उमरिया जिले में तैनात किया गया 2106 की संख्या में पुलिस बल

लोकसभा चुनाव 2024 के प्रथम चरण में दिनांक 19/04/24 को जिला उमरिया में मतदान किया जाना है। शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के उद्देश्य से जिला पुलिस बल की समस्त तैयारियां पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता नायडू के कुशल नेतृत्व में पूर्ण हो चुकी हैं।

आम चुनाव के मद्देनजर जिले में 200 की संख्या से अधिक सशस्त्र अर्धसैनिक बल एवं 750 विशेष पुलिस अधिकारियों सहित कुल 2106 की संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

जिले में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए 75 सेक्टर मोबाइल, 10 क्विक रिस्पॉन्स टीम , 10 पर्वेक्षणकर्ता अधिकारी एवं 6 फ्लाइंग सर्विलेंस टीम सहित कुल 170 से अधिक वाहनों के माध्यम से पुलिस बल लगातार क्षेत्र में नजर बनाए हुए है एवं आवश्यकता पड़ने पर किसी भी स्थल पर अथवा मतदान केंद्र पर तत्काल सुरक्षा पहुंचाने हेतु तत्पर है।

लोकसभा चुनाव 2024 को संपन्न कराने उमरिया जिले में तैनात किया गया 2106 की संख्या में पुलिस बल
2106 police force deployed in Umaria district to conduct Lok Sabha elections 2024

10 स्टेटिक सर्विलेंस टीम के माध्यम से जिले की सीमाओं पर नाकेबंदी भी गई है ताकि चुनाव को किसी भी तरह के अनुचित माध्यमों से प्रभावित न किया जा सके।

चुनाव की तैयारियों में इस बार सबसे महत्त्वपूर्ण व्यवस्था कम्युनिकेशन को लेकर की गई है प्रत्येक थाना क्षेत्र में अतिरिक्त रिपीटर लगाए गए हैं ताकि पुलिस बल एवं मतदान केंद्र में पुलिस बल पुलिस कंट्रोल रूम के संपर्क में रहे एवं सूचनाओं का त्वरित आदान प्रदान हो सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker